ट्रेंडिंग
एक बार फिर से बतौर कप्तान वापसी करने के लिए गौतम गभीर तैयार
By Shubham - Jul 11, 2018 12:25 pm
Views 4
Share Post

इंडियन प्रीमियर लीग ( आईपीएल)  के 11वें सीजन के बीच में भारत के स्टार ओपनर रहे गौतम गभीर के कैरियर के उपर काले बादल छा गये थे. जिसको देख कर ऐसा लग रहा था की कही गंभीर आइपैल के बाद सन्यास को घोषणा ना कर दे. मगर हुआ इसके बिल्कुल उलट है.

जी हां आईपीएल 2018 में दिल्ली डेयरडेविल्स की कप्तानी बीच टूर्नामेंट में अचानक से छोड़ने के बाद गंभीर ने दिल्ली की रणजी टीम की कमान सम्हालने के लिए मंशा जाहिर की है. जिसके बाद से उनके क्रिकेट को अलविदा कहने वाले कयासों पर अब विराम लग गया है.

gautam gambhir
gautam gambhir ( Pic source-google )

वाह क्रिकेट से बात करते हुए गौतम ने कहा कि वो घरेलू टूर्नामेंट खेलने के लिए काफी उत्सुक हैं और इस सीजन के बाद ही अपने आईपीएल और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट करियर के बारे में सोचेंगे. दिल्ली की कप्तानी को लेकर गंभीर ने कहा – अगर उनके पास दिल्ली की कप्तानी की बात आती है तो वो उसे कभी मना नहीं करेंगे.

उन्होंने कहा – “मैं अभी नए सीजन में सिर्फ दिल्ली के लिए खेलने के बारे में सोच रहा हूं ,कप्तानी को लेकर मैंने अभी नहीं सोचा है लेकिन अगर बार टीम को संभालने की होगी तो मैं कप्तानी के लिए तैयार हूं.”

दिल्ली के लिए नए कप्तान की बात इसलिए हो रही है क्योंकि टीम के नियमित कप्तान इशांत शर्मा भारतीय टीम के साथ काफी व्यस्त रहेंगे. आपको बता दें कि कोच के पी भास्कर के साथ विवाद के बाद गौतम ने टीम की कप्तानी छोड़ दी थी. इशांत शर्मा के भारतीय टीम से जुड़ने के बाद युवा बल्लेबाज ऋषभ पंत को टीम का कप्तान बनाया गया था लेकिन फाइनल हारने के बाद उन्हें पद से हटा दिया गया था. दूसरी तरफ वनडे और टी 20 कप्तान प्रदीप सांगवान प्लेइंग इलेवन में जगह बना ही लें ऐसा कहना आसान नहीं हैं.

और पढ़िए:- इशांत शर्मा ने किया खुलासा, धोनी और कोहली की कप्तानी में ये है ख़ास फर्क !

इस तरह दिल्ली टीम पर आयी समस्या को ध्यान में रखते हुए गंभीर ने अपनी ट्रेनिंग भी शुरू कर दी है हालांकि बारिश की वजह से उन्हें काफी दिक्कत भी हो रही है.