ट्रेंडिंग
इंग्लैण्ड के हाथों हार के कारण ये तीन भारतीय खिलाड़ी हो सकते है टीम से बाहर !
By Shubham - Jul 21, 2018 12:38 pm
Views 0
Share Post

भारतीय टीम ने इंग्लैण्ड दौरे की शुरुआत तो जीत के साथ की थी. मगर उसको अंजाम तक बरकरार नहीं रख पायी. भारत ने पहले तीन टी-20 मैचो की सीरीज को 2-1 से अपने नाम किया. जिसके बाद भारत को वन-डे सीरीज में इंग्लैण्ड ने 2-1 से हराया. वन-डे सीरीज का पहला मैच भारत ने जीता था. जिसके बाद अंग्रेजो ने दमदार वापसी करते हुए  दोनों मैच जीतकर सीरीज पर कब्ज़ा कर लिया.

ऐसे में लगातार 9 वन-डे सीरीज जीतने वाली भारतीय टीम की हार के बाद कमजोरी दुनिया के सामने आ गयी. जिसमे सबसे पहली कमजोरी की नंबर चार पर आखिर कब मिलेगा जिम्मेदार बल्लेबाज. पिछले कुछ सालों में टीम इंडिया में मिडिल ऑर्डर में कई बल्लेबाज़ों को आज़माया है, लेकिन किसी भी बल्लेबाज़ ने टीम में अपनी जगह पक्की नहीं की है.

टीम इंडिया की दूसरी बड़ी समस्या ये है कि टीम में तेज़ गेंदबाज़ इतने प्रभावशाली नहीं दिखे हैं. हांलाकि भारत के तेज़ गेंदबाज़ों में हुनर की कोई कमी नहीं है, लेकिन वो इंग्लैंड के बल्लेबाज़ों के आगे लाचार दिखे. जसप्रीत बुमराह सीरीज़ से बाहर हो गए थे और भुवनेश्वर कुमार के चोटिल होने के बाद टीम की गेंदबाजी बिल्कुल बेदम नजर आयी. इस तरह हार का ख़ामियाज़ा कई खिलाड़ियों को चुकाना पड़ सकता है. ऐसे में हम आपको उन 3 खिलाड़ियों के नाम बताते है जो शायद अगली बार वन-डे क्रिकेट में टीम इंडिया का हिस्सा ना हो.

#1. सिद्धार्थ कौल

Siddarth Kaul
Siddarth Kaul ( Pic Source-google )

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली के साथ 2008 अंडर-19 वर्ल्ड कप जीतने वाले गेंदबाज सिद्धार्थ कौल को काफी समय बाद टीम इंडिया की नीली जर्सी पहनने का मौका मिला था. ऐसे में उनके घरेलू क्रिकेट में लगातार शानदार प्रदर्शन से टीम इंडिया को काफी उम्मीदें थी. आईपीएल के पिछले कुछ सीज़न में उन्होंने बेहतरीन गेंदबाज़ी की है, लेकिन अंतरराष्ट्रीय स्तर पर वो फ़िलहाल इतने प्रभावशाली नहीं दिखे.

कौल को 2 मैचों में खेलने का मौका मिला, लेकिन इन दोनों मैच में वो 1 भी विकेट नहीं हासिल कर पाए. इस टीम में शामिल होने के लिए खिलाड़ी के बीच कड़ी टक्कर है, ऐसे में सिद्धार्थ कौल को अभी दोबारा मौका मिलना मुश्किल है.

Page 1 of 3 Next