ट्रेंडिंग
भारतीय पुरुषो के बाद अब महिला क्रिकेट टीम ने भी पास किया यो-यो टेस्ट
By Shubham - Jul 27, 2018 11:44 am
Views 0
Share Post

भारतीय पुरुषो की क्रिकेट टीम में हाल ही में चर्चा का विषय बने यो-यो टेस्ट को अब महिलओं ने पास कर लिया है. जिसको जानकारी खुद भारतीय महिला खिलाडियों ने इन्स्टाग्राम पर दी है.

जी हाँ भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने बैंगलोर में स्थित नेशनल क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में यो-यो टेस्‍ट पास किया जिसकी जानकारी टीम की सबसे अनुभवी तेज गेंदबाज झूलन गोस्‍वामी ने सोशल मीडिया पर दी है.

झूलन ने अपने इंस्‍टाग्राम अकाउंट पर एक सेल्‍फी शेयर की है जिसमें उनके साथ टीम की कई अन्‍य खिलाड़ी भी मौजूद हैं. उसमें वो यो-यो टेस्‍ट पूरा होने की जानकारी देती हुई नजर आ रही हैं.

झूलन के फोटो शेयर करने के बाद फैंस ने उन्‍हें बधाई देनी शुरू कर दी है.

✅ yo yo done 🔝💯 #day1 #welldonegirls👏

A post shared by Jhulan Goswami (@jhulangoswami) on

महिलाओं में भी यो-यो टेस्‍ट पास करना है अनिवार्य

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने महिला क्रिकेट टीम के लिए भी यो-यो टेस्ट पास करना अनिवार्य कर दिया है. जो महिला खिलाड़ी इस टेस्ट को पास करेगी उसी का चयन आगामी इंटरनेशनल टूर्नामेंटों के लिए होगा. इसी प्रक्रिया के चलते भारतीय महिला क्रिकेट टीम का यो-यो टेस्ट हुआ जिसमे कई महिला टीम ने इसे पास कर लिया और उन्‍होंने अपनी खुशी जाहिर करते हुए अपने फैंस को सूचित किया. गौरतलब है कि झूलन वनडे इंटरनेशनल में 200 विकेट लेने वाली पहली भारतीय महिला गेंदबाज हैं.