ट्रेंडिंग
एक रन से बांग्लादेश का सूपड़ा साफ़ कर अफगानिस्तान ने रचा इतिहास
By Shubham - Jun 8, 2018 12:08 pm
Views 1
Share Post

अफगानिस्तान क्रिकेट टीम ने तीन टी-20 सीरीज के मैच में बांग्लादेश का सूपड़ा साफ़ कर दिया है. इस जीत के साथ ही अफगानियो ने इतिहास रच दिया है. अफगानिस्तान क्रिकेट टीम की यह किसी टेस्ट खेलने वाली टीम के खिलाफ दूसरी सीरीज जीत है.

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए अफगानिस्तान की टीम ने समीउल्लाह शेनवारी नाबाद 33 रन और कप्तान असगर स्टैनिकजई के 27 रन की बदौलत 145 रन का स्कोर खड़ा किया. जवाब में बांग्लादेश की टीम 144 रन ही बना पाई और 1 रन से मैच गंवा दिया.

अफगानिस्तान की टीम ने एक बेहद ही रोमांचक मुकाबले में बांग्लादेश को 1 रन से हरा दिया. इस मुकाबले में अफगानिस्तान ने गेंदबाजी के साथ-साथ शानदार फील्डिंग का प्रदर्शन किया. बांग्लादेश के तीन बल्लेबाज शानदार फील्डिंग की वजह से रन आउट हुए.

बांग्लादेश की टीम को सीरीज में क्लीन स्वीप से बचने के लिए आखिरी ओवर में 6 गेंद पर 9 रन की जरूरत थी. राशिद खान ने पहली ही गेंद पर 46 रन पर खेल रहे मुश्फिकुर रहीम को आउट कर दिया. बाकी ओवर की बची 5 गेंद पर राशिद ने महज 7 रन दिए और मैच में ऐतिहासिक जीत दर्ज कर सीरीज को 3-0 से जीत लिया.

बांग्लादेश टेस्ट खेलने वाली दूसरी ऐसी टीम है जिसको अफगानिस्तान ने टी-20 सीरीज में हराया है. इससे पहले जिम्बाब्वे की टीम इसी साल फरवरी में दो मैचों की सीरीज में 2-0 से हराया था. यूएई में खेली गई इस सीरीज में अफगानिस्तान ने पहले मैच में 5 विकेट जबकि दूसरे मैच में 17 रन से जीत हासिल की थी.