ट्रेंडिंग
जब बॉलीवुड की हसीना जीनत अमान को ठहराया गया पाकिस्तान की हार का जिम्मेदार
By Shubham - Jun 8, 2018 8:51 am
Views 6
Share Post

पाकिस्तान के प्लेबॉय के नाम से मशहूर इमरान खान का अंतराष्ट्रीय कैरीयर काफी रंगीन स्वभावो के लिए भी जाना जाता है. जिसके चलते उनकी कई गर्ल फ्रेंड के किस्से भी सामने आये थे. इतना ही नहीं इन्होने हाल ही में पिछले साल अपनी तीसरी शादी भी रचाई है. ऐसे में अब एक किस्सा सामने आय है की कैसे एक बॉलीवुड हसीना को पाकिस्तान की हार का जिम्मेदार माना गया है.

जी हाँ 1971 से पाकिस्तान के लिए पदार्पण करने वाले इमरान खान पाकिस्तान के तेज़ गेंदबाजों में प्रमुख माने जाते थे. उन्होंने विश्व के सभी बड़े से बड़े मैदानों में धारदार गेंदबाजी की. जिसके चलते समय था पाकिस्तान के भारत दौरे का. साल 1979 में भारत-पाक सीरीज खेलने के लिए पाकिस्तान की टीम भारत आयी. इसी दौरे के बच्च में ही इमरान खान का जन्मदिन पड़ गया. जिसे इमरान ने ने अपने टीम मेट्स के साथ बैंगलुरू में ड्रेसिंग रूम में 27वां जन्मदिन मनाया. ऐसे में कुछ भारतीय अखबारों ने खबर छापी की इमरान की जन्मदिन पार्टी में बॉलीवुड की हसीन अदाकारा जीनत अमान भी थी.

दूसरे टेस्ट मैच में बनाया बहाना

zeenat-aman-and-imran-khan
zeenat-aman-and-imran-khan ( pic source-google )

इसके बाद अगले दूसरे टेस्ट मैच में इमरान खान ने सिर्फ दो ओवर ही गेंदबाजी की और कमर में तकलीफ होने की बात कहते हुए मैच छोड़ कर मैदान से बाहर चले गये. इसी बीच पाकिस्तान के एक उर्दू अखबार में जीनत अमान के नाम की आग लगी. जिसकी लपटे हिन्दुस्तान तक आयी. इस खबार ने कड़े शब्दों में खिलाड़ियों की आलोचना करते हुए लिखा कि खिलाड़ी अनैतिक गतिविधियों में शामिल हो रहे हैं और रातें भारतीय अभिनेत्रियों के साथ क्लबों में गुजार रहे हैं.

जबकि सच तो यह था कि इसके पहले 1976-77 के ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज दौरे के दौरान भी टीम के खिलाड़ियों ने खूब पार्टी की थी. लेकिन इस दौरान अंतर सिर्फ इतना था कि वह पहले जैसा भारत के खिलाफ प्रदर्शन नहीं कर रहे थे. जिसके चलते पाकिस्तान सीरीज 2-0 से हार गया.

जीनत रही इमरान के लिए अनलकी 

 

imran khan and zeenat aman
imran khan and zeenat aman ( pic source-google )

अब ऐसे मे पाकिस्तान की हार से बौखलाये पाकिस्तानी मीडिया ने सीधा जीनत अमान को जिम्मेदार ठहराया. उन्होंने लिखा की ये बॉलीवुड अभिनेत्री इमरान खान के लिए अनलकी रही.

इस घटना के कई सालों बाद भारतीय ऑथर शोभा डे ने जीनत अमान से उनके और इमरान के रिश्तों के बारे में पूछा तो उन्होंने बताया की उनके व इमरान के बीच कुछ भी सीरियस नहीं था. यहां तक की उन्हें इमरान का व्यवहार भी अच्छा नहीं लगा. क्योंकि वह अपने फैन्स के साथ अभिमानी, कठोर और अशिष्ट तरीके से व्यवहार करते थे. साल 1984 में इंडिया टुडे ने रिपोर्ट किया कि उनके बीच अफेयर इतना क्लोज था कि दोनों ने शादी करने तक की योजना बना ली थी. इस तरह जीनत अमान और इमराना खान के रिश्ते की खबर पाकिस्तान और हिन्दुस्तान के बीच कई दिनों तक चलती रही. मगर सच क्या था इस बाद का अभी तक सही से खुलासा नहीं हुआ है.