आईपीएल 2018
आईपीएल 2018 में विकेटकीपरों का रहा बोलबाला,’माही’ से लेकर ‘पंत’ तक सबने बल्लेबाजी में मचाया धमाल
By Cricshots Team - May 18, 2018 6:22 pm
Views 10
Share Post

 

WicketKeepers A massive hitters of ipl 2018
WicketKeepers A massive hitters of ipl 2018

इंडियन प्रमीयर लीग दुनिया के सबसे सफल क्रिकेट लीगों में से एक मानी जाती है। अबतक के प्रदर्शन को देखकर ये कहना भी गतल नहीं होगा की आईपीएल में हमेशा से गेंदबाजों से ज्यादा बल्लेबाजों का बोलबाला रहा है। हर टीम में एक ना एक विषेशज्ञ बल्लेबाज ऐसा जरूर होता है जो अपने दमपर टीम को जीत दिलाने का माद्दा रखता है। इस बार के आईपीएल सीजन में भी कुछ ऐसा ही देखने को मिल रहा है। बस फर्क इतना है कि ये सारे बल्लेबाज अपनी अपनी टीम के विकेटकीपर है जिनका बल्ला इस बार के सीजन में जमकर बोल रहा है। चाहे बात चेन्नई के माही की करे,दिल्ली के पंत की, पंजाब के लोकेश राहुल की या राजस्थान के बटलर की, ये सभी खिलाड़ी अपनी टीम के लिए मुसीबत की घड़ी में तुरुप के इक्के साबित हुए है।

हम आपको बता रहे आईपीएल की 8 टीमों में से उन 6 टीमों के विकेटकीपर के आंकड़ों के बारे में जिन्होंने धामकेदार बल्लेबाजी की है और सर्वाधिक रन बनाने की लिस्ट में लगातार टॉप पर बने हुए है।

लोकेश राहुल (किंग्स XI पंजाब)

KL Rahul hits half century in just 14 balls
KL Rahul hits half century in just 14 balls

आईपीएल के 11वें सीजन में किंग्स XI पंजाब टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज लोकेश राहुल निरंतर बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे है। आईपीएल में अब तक के खेल में वो सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में पहले स्ठान पर काबिज है। राहुल ने 13 मैचों की 13 पारियों में 59.27 की औसत से कुल 652 रन बना लिए है और ऑरेंज कैप पर कब्जा भी जमा रखा है। इस दौरान 95* रन उनका सर्वोच्च स्कोर है। इतना ही नहीं लोकेश राहुल का नाम सबसे ज्यादा चौके और छक्कें बनाने की लिस्ट में भी सबसे ऊपर है। उनके अब कुल 65 चौके लगाए है जबकि छक्के की संख्या 32 है। इतने रिकॉर्ड राहुल के नाम पर हो चुके हैं कि आईपीएल का एक और बढ़ा अवॉर्ड लेने की दौड़ में वो सबसे आगे हैं। यह अवॉर्ड है- आईपीएल का बैस्ट प्लेयर बनने का। दरअसल राहुल के नाम पर बैस्ट प्लेयर के लिए बनाई गई रैंकिंग के हिसाब से 299.5 अंक हो गए हैं।

Page 1 of 6 Next