ट्रेंडिंग
आयरलैंड में जीत दर्ज करने के बाद हुआ कप्तान कोहली का सरदर्द, जानिये वजह ?
By Shubham - Jun 30, 2018 11:28 am
Views 0
Share Post

आयरलैंड के खिलाफ भारत ने 2-0 से सीरीज तो जीत ली. मगर इसी के साथ भारतीय कप्तान विराट कोहली के लिए एक नयी मुसीबत खड़ी हो गयी है. जिसके चलते उनके सिर में दर्द होने लगा है. ऐसा हम नहीं खुद उन्होंने मीडिया में आकर सबे सामने अपना पक्ष रखते हुए बताया है. विराट कोहली ने कहा है कि उनके लिए अब प्लेइंग इलेवन का चयन करना सिरदर्द बन गया है.

Virat Kohli
Virat Kohli ( pic source-google )

मैच के बाद कोहली ने कहा, “हमें उसी तरह की लय मिल गई है जैसी हम चाहते थे. टीम के संतुलित प्रदर्शन से काफी खुश हूं. किसे चुनूं, किसे नहीं इस बात को लेकर मेरी परेशानी बढ़ गई है. ये हमारे लिए अच्छी बात है कि बेंच पर बैठे खिलाड़ी भी अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं. भारतीय टीम एक अच्छे समय से गुजर रही है. युवा खिलाड़ियों को मौके का फायदा उठाता देखकर खुश हूं.”

इंग्लैंड के बारे में कोहली ने कहा, “अगर हम अपनी पूरी ताकत से खेलेंगे तो ये एक बेहद रोमांचक सीरीज रहेगी, हमे इसका इंतजार है. इंग्लैंड एक अच्छी टीम है लेकिन हमे अपनी टीम पर भरोसा है और जब हम मैदान पर जाते हैं को अपने सकारात्मक पक्षों पर ध्यान देते हैं.”

और पढ़िए:- आयरलैंड में टूटा रोहित और कोहली का सपना, पूरा होगा इंग्लैण्ड में !

खिलाड़ियों के लगातार अच्छे प्रदर्शन के कप्तान का काम काफी आसान हो गया है. कोहली ने कहा, “खिलाड़ियों ने अपनी जिम्मेदारियां अच्छे से संभाल ली है, बतौर कप्तान ये देखना मेरे लिए बहुत अच्छा है. हम किसी भी समय किसी भी खिलाड़ी को अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने के लिए बुला सकते हैं. हर कोई विपक्षी टीम पर अटैक करना चाहता है, वो सभी खेल के लिए तैयार हैं. इसलिए टीम मैनेजमेंट और मेरा काम आसान करने का श्रेय खिलाड़ियों को जाता है.”

आपको बता दे की आयरलैंड के खिलाफ दूसरे टी-20 मैच में कप्तान विराट कोहली ने अपनी बेंच स्ट्रेंथ को आजमाया था. जिसके बावजूद सभी खिलाड़ियों ने शानदार खेल दिखाते हुए 143 रनों से जीत दर्ज की.  यह जीत भारत की सबसे बड़ी टी-20 जीत भी बनी. जिसके बाद से कप्तान विराट कोहली का इंग्लैण्ड दौरे में टीम के प्लेयिंग 11 में किसे मौका दे और किसे मौका ना दे. इस बात को लेकर सरदर्द अभी से होने लगा है.