ट्रेंडिंग
भारत के चाइनामैंन कुलदीप की गेंदबाजी देख बोले कोहली ऐसा स्पेल नहीं देखा कभी
By Shubham - Jul 13, 2018 6:15 am
Views 2
Share Post

भारतीय कप्तान विराट कोहली किस ऐना में इस समय ऐसा तुरुप का इक्का शामिल है. जो मैदान में अपनी घूमती हुई गेंदों से विरोधी बल्लेबाजो को नचा देता है. एक के बाद एक लगातार शानदार प्रदर्शन करने वाले चाइनामैंन गेंदबाज कुलदीप यादव ने नॉटिंघम के पाटा विकेट पर अंग्रेजो को धूल चटा दी, और मैच में छः विकेट हासिल किये. जिसके बाद कप्तान कोहली इस गेंदबाज की तारीफ करने से खुद को रोक नहीं पाये.

kuldeep-yadav
kuldeep-yadav ( pic source-google )

पहली बार पांच से ज्यादा विकेट चटकाने वाले कुलदीप (25 रन पर छह विकेट) इंग्लैंड की धरती पर छह विकेट हासिल करने वाले पहले स्पिनर बने. जिससे मेजबान टीम अच्छी शुरुआत के बावजूद 49.5 ओवर में 268 रन पर सिमट गई.

इसके जवाब में भारत ने सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा की 114 गेंद में चार छक्कों और 15 चौकों से नाबाद 137 रन की पारी और कप्तान विराट कोहली (82 गेंद में 75 रन, सात चौके) के साथ दूसरे विकेट के लिए 167 रन की साझेदारी की बदौलत 9.5 ओवर बाकी रहते दो विकेट पर 269 रन बनाकर आसान जीत दर्ज की.

कोहली ने मैच के बाद कुलदीप की तारीफ करते हुए कहा, ‘‘हमने अच्छा प्रदर्शन किया. कुलदीप बेहतरीन था, मुझे नहीं लगता कि पिछले कुछ समय में मैंने इससे बेहतर वनडे स्पेल देखा है. हम चाहते थे कि वो आत्मविश्वास के साथ गेंदबाजी करे क्योंकि हमें पता है कि वो मैच विनर बन सकता है. 50 ओवर के क्रिकेट में अगर आप विकेट हासिल नहीं करते तो फिर काफी मुश्किल हो जाती है.’’

और पढ़िए:- शमी की पत्नी हसीन जहां ने कराया बेहद ‘बोल्‍ड’ फोटोशूट, रखेंगी बॉलीवुड में कदम

क्या टेस्ट टीम में दिखेंगे कुलदीप

Virat Kohli
Virat Kohli ( pic source-google )

टेस्ट टीम में कुलदीप को जगह मिलने के बारे में पूछने पर कोहली ने कहा, ‘‘वहां कुछ हैरान करने वाले नाम हो सकते हैं, टेस्ट टीम का चयन करने में अभी कुछ दिन का समय है. कुलदीप ने अपने लिए मजबूत पक्ष तैयार किया है, चहल ने भी, और जिस तरह इंग्लैंड के बल्लेबाज उसके खिलाफ संघर्ष करते दिखे हैं, हम उसे शामिल कर सकते हैं. लेकिन फिलहाल हमारा ध्यान बाकी दो मैच जीतने में है, खासकर कि सीरीज को देखते हुए दूसरा मैच जीतने पर.  इंग्लैंड के बल्लेबाजों को संघर्ष करते हुए देखकर हम ऐसा करने का लालच कर सकते हैं. मौसम बेहतरीन है. अब तक यह काफी अच्छा रहा है. ऐसा नहीं लग रहा कि हम घर से दूर हैं.’’