आईपीएल 2018
लगातार क्रिकेट खेलना पड़ा विराट कोहली पर भारी, टूट गया इंग्लैंड में काउंटी खेलने का सपना
By Shubham - May 24, 2018 9:19 am
Views 1
Share Post

भारतीय टीम  के कप्तान विराट कोहली को आईपीएल-11  के अपने एक और निराशाजनक सीज़न के बाद इंग्लैंड रवाना होना था. लेकिन अब कोहली इंग्लैंड की काउंटी सर्रे के लिए नहीं खेल पाएंगे. बीसीसीआई ने आधिकारिक जानकारी देते हुए बताया कि विराट के गर्दन में इंजरी है जिसकी वजह से वो सर्रे के लिए नहीं खेलेंगे.

ये है वजह

बीसीसीआई के एक सूत्र के मुताबिक विराट को आईपीएल के तुरंत बाद इंग्लैंड रवाना होना था लेकिन अब उनका सर्रे के लिए खेलना नामुमकिन हो गया है. विराट बैंगलोर और हैदराबाद के बीच हुए आईपीएल के 51वें मुकाबले में फील्डिंग करते वक़्त चोटिल हो गए थे. सूत्र के मुताबिक कोहली को स्लिप्ड डिस्क हो गया है. बीसीसीआई के एक ऑफिशियल ने बताया कि ये ख़बर सही है लेकिन, अच्छी बात ये है कि समय पर इसका पता चल गया. कोहली को सर्जरी की ज़रूरत नहीं पड़ेगी. विराट अब इंग्लैंड दौरे से पहले काउंटी नहीं खेलेंगे. जिससे उन्हें काफी आराम मिल जाएगा और वो सीरीज़ का हिस्सा बन सकेंगे.

डॉक्टरों ने ये रखी थी शर्त

इससे पहले ख़बर आई थी कि मुंबई के बेस्ट ऑर्थपेडीक सर्जन ने विराट को स्लिप्ड डिस्क के बारे में आगह किया था. डॉक्टर ने विराट को कहा था कि अगर वो काउंटी खेलेंगे तो उन्हें इंग्लैंड दौरे से बाहर रहना पड़ सकता है. लगातार क्रिकेट से उनकी इंजरी और बढ़ सकती है इसलिए उन्हें आराम करना चाहिए. आपको बता दें कि विराट साउथ अफ्रीकी दौरे के समय गर्दन में खिचाव की वजह से एक वनडे नहीं खेले थे.

काउंटी खेलना था विराट का सपना 

आपको बता दें कि विराट कोहली अपने काउंटी क्रिकेट में डेब्यू को लेकर काफी लालायित थे. काउंटी खेलने के लिए वो पिछले 2 साल से अपनी योजना बना रहे थे. मगर सही समय न मिल पाने के कारण वो नहीं खेल पा रहे थे. ऐसे में जब उनके पास इंग्लैंड दौरे से पहले सुनहरा मौका आया तो उन्हें इंजरी के चलते आराम करना पड़ेगा. इस लिहाज से कोहली का काउंटी में खेलने का सपना अभी के लिए चकनाचूर हो गया है. कोहली को 9 से 12 जून तक साउथम्पटन में रोज़ बाउल में हैम्पशायर के खिलाफ काउंटी का डेब्यू करना था.

काउंटी खेलने के पीछे का ये था खास कारण

भारत के पिछले इंग्लैंड दौरे पर कोहली कुछ ख़ास नहीं कर सके थे और इस बार वह इसकी भरपाई करना चाहते थे. पिछले दौरे पर पांच टेस्ट की 10 पारियों में कोहली के बल्ले से महज़ 134 रन ही निकल सके थे. इसी वजह से उन्होंने काउंटी खेलने का फैसला किया. मगर अब कोहली घर पर बैठ कर काउंटी को काफी मिस करेंगे.