ट्रेंडिंग
विराट कोहली के खिलाफ ब्रॉड करेंगे जाल तैयार, जल्दी आउट करने का खोजा तरीका
By Shubham - Jul 20, 2018 9:37 am
Views 0
Share Post

जब भी भारतीय टीम किसी दूसरी टीम के खिलाफ सीरीज खेलने जाती है. तो सबसे पहले विरोधी गेंदबाज इस रणनीति में जुट जाते है की किस तरह कप्तान विराट कोहली को आउट किया जाए. सबका यही मानना है की टीम इंडिया की बल्लेबाजी विराट कोहली के इर्द गिर्द घूमती रहती है. जिससे अगर आपने उनपर जीत पा ली तो मैच भी जीता जा सकता है. कुछ ऐसा ही हाल अब इंग्लैण्ड के खिलाफ होने वाली 5 मैचो की टेस्ट सीरीज में देखने को मिल रहा है.

Stuart-Broad
Stuart-Broad ( pic source-google )

जिसमे इंग्लैण्ड के अनुभवी तेज़ गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड ने कोहली को जल्दी आउट करने के लिए एक जाल तैयार किया है.  ब्रॉड ने कोहली के खिलाफ अपनी तैयारियों का खुलासा करते हुए कहा है कि वो वर्ष 2014 के कोहली के उस फुटेज को देखेंगे जब टीम इंडिया इंग्‍लैंड दौर पर गई थी.

इस समय कोहली बेहतरीन फॉर्म में हैं. विपक्षी टीम कोहली की ताकत को भलीभांति जानती है. ऐसे में उनकी कोशिश इस खिलाड़ी को जल्‍दी आउट करने की होगी. क्‍योंकि एक बार क्रीज पर जम जाने के बाद कोहली को आउट करना किसी भी गेंदबाज के लिए पहाड़ तोड़ने जैसा होता है. इसे ब्रॉड का माइंड गेम भी कहा जा सकता है.

भारत और इंग्‍लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्‍ट सीरीज की शुरुआत एक अगस्‍त से होगी. पिछली बार जब कोहली ने इंग्‍लैंड का दौरा किया था उस समय वो कुछ खास नहीं कर पाए थे. इंग्‍लैंड के सबसे अनुभवी तेज गेंदबाज जेम्‍स एंडरसन ने उन्‍हें ऑफ स्‍टंप से बाहर जाती गेंदों पर कई बार अपना शिकार बनाया था. विराट ने 2014 इंग्‍लैंड दौरे के बाद अपने खेल में काफी सुधार किया है और वो आगामी टेस्‍ट सीरीज में अपने आप को साबित करने के लिए बेताब  हैं.

और पढ़िए:- IPL में लगी चोट के बाद फिजियो की गलती से स्वाहा हो सकता है रिद्धिमान साहा का कैरियर !

स्‍टुअर्ट ब्रॉड का ये है प्‍लान

virat kohli
virat kohli ( pic source-google )

मेल ऑनलाइन के मुताबिक ब्रॉड ने कहा, ‘ मैं उन्हें शायद एलबीडब्ल्यू करने से दूर ले जाउंगा. ऐसा इसलिए क्‍योंकि वो वहां पर अच्छा खेलते हैं और एक बार वो अपनी लय में आ जाते हैं तो उनका कंवर्जन रेट शानदार हो जाता है. हम 2014 के उनके फुटेज देखेंगे, जब हमनें उनको वास्तव में रनों की संख्या को सीमित कर दिया था. तब से उन्होंने एक खिलाड़ी के रूप में बहुत सुधार किया है और उस सीरीज से बहुत कुछ सीखा है. तब से उन्होंने ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका में रन बनाए और उन्होंने भारत में भी हमारे खिलाफ अच्छा खेला.

ऐसे में आपको उन्हें उनके पैड से दूर रखना होगा. जो हास्यास्पद तो लगता है, लेकिन ये जोनाथन ट्रॉट की तरह है. लोग कहते थे कि जल्दी से जाओ और उनके पैड पर मारो और फिर 20 गेंदो में वो अंदर लौट आएंगे.’