ट्रेंडिंग
ऑस्ट्रेलिया के उस्मान ख्वाजा डेब्यू काउंटी मैच में शतक मारने वाले बने दूसरे बल्लेबाज
By Shubham - Jun 12, 2018 1:33 pm
Views 1
Share Post

जहाँ एक तरफ नयी ऑस्ट्रेलिया टीम बिना स्टीव स्मिथ और डेविड वार्नर के होते हुए इंग्लैण्ड का सामना कल से करेगी. वही दूसरी तरफ युवा बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा ने एक रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. जी हाँ ख्वाजा अपने डेब्यू काउंटी मैच में शतक लगाने वाले दुनिया के दूसरे कंगारू बल्लेबाज बन गये है.

उन्होंने वारविकशायर के खिलाफ मैच में ग्लेमोर्गन की ओर के खेलते हुए 125 रनों की शानदार पारी खेली. जिसके चलते ये कीर्तिमान रचने वाले वो दूसरे ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी बन गये है.

ख्वाजा बने ऐसा करने वाले दूसरे कंगारू बल्लेबाज 

usman khwaja
usman khwaja ( pic source-google )

ख्वाजा अपना पहला काउंटी मैच खेल रहे थे. जिसमे पहली पारी में 4 रन पर आउट होने के बाद ख्वाजा ने दूसरी पारी में 143 गेंदो पर 125 रनों की शानदार पारी खेल अपनी टीम को सम्मान जंक स्कोर तक पहुँचाया. ख्वाजा की शतकीय पारी की मदद से ग्लेमोर्गन ने दूसरी पारी में 10 विकेट खोकर 323 रन जोड़े. तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक 25 रन बना चुकी वारविकशायर को जीत के लिए 269 रनों की जररूत है.

इस उपलब्धि को हासिल करने के बाद बीबीसी स्पोर्ट्स से बात चीत के दौरान ख्वाजा ने कहा, “पहली पारी में थोड़ा जेट-लेग महसूस कर रहा था और मुझे ठीक नहीं लग रहा था. लेकिन क्रीज पर थोड़ा समय बिताना अच्छा रहा. दूसरी पारी में मैं ज्यादा सकारात्मक था. मुझे शुरुआत से ही सब सही लग रहा था. जब मैं क्रीज पर उतरा तो हमे 250 या उससे ज्यादा की बढ़त दिख रही थी. हम 300 के करीब पहुंचे और ये उन विकेटों में से एक हो सकता है जहां थोड़ी मदद मिल सकती है.”

ख्वाजा ने की इंग्लैण्ड की तारीफ 

usman-khawaja
usman-khawaja ( pic source-google )

इसके बाद ख्वाजा ने इंग्लैण्ड की पिचों की तारीफ करते हुए कहा की,”वो इंग्लैंड में क्रिकेट खेलना बेहद पसंद करते हैं. यहां गेंदबाज अलग अलग स्थिति में अलग तरह से गेंदबाजी करते हैं लेकिन मुझे इंग्लैंड आना अच्छा लगता है और काउंटी क्रिकेट खेलना भी क्योंकि ये ऑस्ट्रेलिया से एकदम अलग है. ये एक अच्छी चुनौती होती है.”

और पढ़िए:- बढती उम्र के कारण बूढ़े हो रहे धोनी ने कहा-नहीं बनना चाहता हूँ अब फिनिशर

गौरतलब है की ऑस्ट्रेलिया की टीम भी इन दिनों इंग्लैंड में पांच वन-डे मैचो के सीरीज खेलने इंग्लैण्ड गयी हुई है. जिसका पहला वन-डे मुकाबला कल खेला जायेगा. हालांकि उस्मान ख्वाजा ऑस्ट्रेलिया की वन-डे टीम से बाहर चल रहे है.