आईपीएल 2018
आईपीएल 11 के चैम्पियन टीम की हो चुकी है भविष्यवाणी! जानिए चेन्नई-हैदराबाद में कौन सी टीम मारेगी बाजी
By Cricshots Team - May 26, 2018 6:51 pm
Views 3
Share Post
Chennai Super Kings VS Sunrisers Hydrabad
Chennai Super Kings VS Sunrisers Hydrabad

सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने केकेआर के खिलाफ अपने दूसरे क्वालीफायर मुकाबले में 14 रनों से धामकेदार जीत दर्ज करके फाइनल का टिकट कटाया। आईपीएल के इतिहास में ऐसा दूसरी बार हुआ है जब सनराइजर्स हैदराबाद ने फाइनल में अपना स्थान पक्का किया है। इससे पहले 2016 के आईपीएल सीजन में सनराइजर्स ने डेविड वॉर्नर की कप्तानी में पहली बार आईपीएल का खिताब अपने नाम किया था। उस मुकाबले में हैदराबाद ने विराट की रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 8 रनों से मात दी थी और पहली बार चैम्पियन बनी थी।

ऐसे में आईपीएल के 11वें सीजन में सनराइजर्स की टीम एक बार फिर फाइनल में है। दूसरी तरफ है चेन्नई सुपर किंग्स जो फाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बनी थी। खिताबी मुकाबला रविवार को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में रात 8 बजे से खेला जाएगा। इस बीच हर आईपीएल चैम्पियन बनने वाली टीम के अटकलों का दौर जारी है। ऐसे में एक साइंटिफिक एस्ट्रोलोज ने भविष्यवाणी की है कौन सी टीम इसबार आईपीएल की विजेता बनेगी।

 सनराइजर्स हैदराबाद बनेगी चैम्पियन?

महेंद्र सिंह धौनी की टीम और केन विलियमसन की टीम इस सीजन में खिताबी मुकाबले के लिए भिड़ने को तैयैर है। इस कड़ी में साइंटिफिक एस्ट्रोलोजर ग्रीनस्टोन लोबो ने स्पोर्ट्सकीड़ा से बात करते हुए बताया कि इस सीजन में सनराइजर्स हैदराबाद खिताब जीतकर चैम्पियन बनने वाली है। हालांकि ये और बात है कि सनराइजर्स हैदराबाद इस सीजन में तीन बार चेन्नई के खिलाफ खेली है और सभी में हार का सामना करना पड़ा है लेकिन वह इस बार जीत हासिल करने में कामयाब हो सकती हैष

हैदाराबद का खेल इस फाइनल मुकाबले में बिल्कुल वैसा ही होगा जैसे पिछले सीजन में फाइनल मैच के दौरान मुंबई इंडियंस और राइजिंग पुणे सुपरजायन्ट्स के मैच में मुंबई ने शानदार जीत दर्ज की थी। मुंबई भी पिछले सीजन में पुणे के खिलाफ 3 मैच लगातार हारी थी जिसके बाद उन्होंने फाइनल में इस हार के सिलसिले को तोड़ा था। उसी तरह से विलियमसन का होरोस्कोप भी वैसा ही दिख रहा है क्योंकि प्लूटो अपने ही घर में 260 साल के बाद आया है।

लोबो ने कहा कि ज्यूपिटर भी काफी मजबूत है जिस वजह से जो संयोग बनता दिख रहा है विलियमसन की टीम विजेता बनने की ओर अग्रसर है। टीम के कोच टॉम मूडी का भी प्लूटो उनके पक्ष में है जो हैदराबाद के अवसर को और भी अधिक बढ़ा रहा है। धोनी का होरोस्कोप इन दोनों के मुकाबले उतना मजबूत नहीं दिख रहा है। हालांकि मैच हो जाने तक तो अटकलों का दौर जारी रहेगा लेकिन 27 मई को होने वाले खिताबी मुकाबले में ये देखना दिलचस्प होगा की कौन सी टीम बाजीगर बनती है।