आईपीएल 2018
IPL 2018: किंग्स XI पंजाब को 15 रनों से हराकर राजस्थान रॉयल्स ने लिया पिछली हार का बदला
By Cricshots Team - May 8, 2018 6:15 pm
Views 2
Share Post
Rajasthan Royals team celebrating wicket dismissal
Rajasthan Royals team celebrating wicket dismissal

आईपीएल 11 में मंगलवार को हुए मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स ने किंग्स XI पंजाब को इपने होम ग्राउंज पर 15 रनों से मात देकर पिछले मैच में मिली हार का बदला पूरा किया। 159 रनों की ठीक ठाक लक्ष्य का पीछे करते हुए किंग्स XI पंजाब की टीम 7 विकेट के नुकसान पर 143 रन ही बना पाई। पंजाब की तरफ से लोकेश राहुल को छोड़कर कोई भी बल्लेबाज नहीं चला। साथ ही मार्कस और राहुल को छोड़कर कोई भी बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी पार नहीं कर सका। राहुल ने 70 गेंदों में 11 चौके और 2 छक्कों की मदद से 95 रनों की नाबाद पारी खेली लेकिन टीम को जीत नहीं दिया सके। राजस्थान की तरफ से के गौतम ने सर्वाधिक 2 विकेट लिए।

पंजाब की शुरुआत रही खराब

159 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए किंग्स XI पंजाब के लिए लोकेश राहुल और क्रिस गेल ने पारी की शुरुआत की। गेल से जैसे पारी की उम्मीद थी वो उसमें फेल हो गए और वो अपनी पहली गेंद पर ही 1 पर ही चलते बने। गेल का विकेट हासिल किया कृष्णप्पा गौतम ने। इसके पंजाब के कप्तान ने नई पहल करते हुए खुद नंबर 3 पर बल्लेबाजी करने आए लेकिन उन्हें बैंटिंग ऑर्डर में बदलाव रास नहीं और वो तुरंत 0 पर आउट हो गए। अश्विन को भी के गौतम ने अपना शिकार बनाया। करूण नायर को 3 रन पर जोफ्रा आर्चर ने जयदेव उनादकट के हाथों कैच करवा दिया। पहली बार टीम में जगह पाने वाले आकाशदीप नाथ को ईश सोढ़ी ने 9 रन पर कैच आउट करवा दिया। मनोज तिवारी को बेन स्टोक्स ने अपनी गेंद पर रहाणे के हाथों कैच करवा दिया। उन्होंने 7 रन बनाए। अक्षर पटेल  9 रन बनाकर रन आउट हो गए।

लोकेश राहुल को नहीं मिला किसी का साथ

एक तरफ जहां किंग्स XI की टीम तेजी से धराशाई होती गई तो वहीं लोकेश राहुल पारी की पहली गेंद से आखिरी गेंद तक क्रीज पर डटे रहे और टीम को जीत दिलाने की कोशिश में लगे रहे। लेकिन यहं पंजाब पर एक कहावत उचित बैठती है, कि दिन सब के एक जैसे नहीं होते, वो फिरते जरूर है। पिछले मैच में जैसे लोकेश राहुल ने अपने दमपर पंजाब को मैच जिताया था वैसा आज हो नहीं सका क्योंकि राजस्थान के गेंदबाजों ने अपना दबदबा पूरे मैच के दौरान बनाए रखा। लोकेश आकिर तक क्रीज पर नाबाज बने रहे और उन्होंने 70 में119 चौके और 2 छक्के की मदद से रन की पारी खेली।