ट्रेंडिंग
इस रिकॉर्ड को अपने नाम कर कप्तान कोहली को पीछे छोड़ा हिटमैन रोहित शर्मा ने
By Shubham - Jul 13, 2018 10:22 am
Views 3
Share Post

भारतीय टीम के हिटमैन रोहित शर्मा और चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव ने बेहतरीन खेल का नजारा दिखाते हुए तीन वन-डे मैचो की सीरीज का पहला मैच अपने नाम कर लिया. इस मैच को भारत ने एकतरफा अंदाज में 8 विकेट से नाम किया. जहां एक तरफ कुलदीप ने अपनी गेंदबाजी से अंग्रेज़ बल्लेबाजो को नचाया वही दूसरी तरफ रोहित शर्मा ने शतकीय पारी खेल अंग्रेज़ गेंदबाजो को उनकी नानी याद दिला दी.

टीम इंडिया के ओपनर रोहित शर्मा का ये 181 वनडे मैचों के करियर में 18वां शतक है. उन्‍होंने 114 गेंदों में चार छक्कों और 15 चौकों की मदद से 137 रन बनाये.

रोहित ने बनाया वर्ल्‍ड रिकॉर्ड

rohit sharma
Rohit Sharma ( pic source-google )

रोहित शर्मा ने नॉटिंघम वनडे में नाबाद 137 रन की पारी खेली. इस पारी के साथ ही वह दुनिया के ऐसे पहले बल्‍लेबाज़ बन गए हैं, जिन्‍होंने लगातार सात सीरीज में शतक ठोका है. इससे पहले ये रिकॉर्ड टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली के नाम था. कोहली ने 2011 से 2012 के बीच लगातार 6 वनडे सीरीज में शतक बनाए थे.

इंग्‍लैंड के खिलाफ सबसे ज्यादा रन 

यही नहीं, इस दमदार पारी के कारण वह इंग्‍लैंड के खिलाफ इंग्‍लैंड में सबसे बड़ी वनडे पारी खेलने वाले भारतीय बन गए हैं. सात साल पहले यानि 2011 में विराट कोहली ने कार्डिफ वनडे में 107 रन की पारी खेली थी. जबकि छक्‍का लगाकर शतक पूरा करने वाले रोहित का वनडे क्रिकेट में इंग्‍लैंड के खिलाफ यह पहला शतक भी है.

और पढ़िए:- 16 साल बाद लॉर्ड्स में गांगुली के शर्ट उतारने पर सच आया सामने, लक्ष्मण ने किया खुलासा

विराट के साथ है ये रेस

पिछले तीन साल में रोहित शर्मा की बल्‍लेबाज़ी में गजब का निखार आया है. इस दौरान विराट कोहली ने 13 वनडे शतक ठोके तो हिटमैन 11 शतक लगाकर इस दिलचस्‍प रेस में बने हुए हैं. हालांकि इस रेस में तीसरे नंबर पर ऑस्‍ट्रेलिया के डेविड वॉर्नर हैं, जिनके नाम दस शतक दर्ज हैं. लेकिन बॉल टेंपरिंग केस में एक साल के बैन के कारण वह फिलहाल इंटरनेशनल क्रिकेट से बाहर हैं.