ट्रेंडिंग
इंग्लैण्ड की टी-20 लीग के अपने डेब्यू मैच में राशिद खान ने किया ब्लास्ट, जीताया मैच
By Shubham - Jul 6, 2018 8:25 am
Views 1
Share Post

दुनिया की सबसे बड़ी टी-20 लीग आईपीएल में अपनी चमक बिखेरने के बाद राशिद खान अब मोस्ट डिमांडिंग टी-20 गेंदबाज बन गये है. अफगानिस्तान के चमकते सितारे की रोशनी अब इंग्लैण्ड में भी देखने को मिली. जी हाँ हाल ही में राशिद खान ने इंग्लैण्ड की टी-20 ब्लास्ट लीग में भी डेब्यू कर धमाल मचा डाला है.

इंग्लैण्ड में भी नजर आया राशिद का जलवा 

राशिद ने 4 जुलाई को टी20 ब्लास्ट में ससेक्स टीम के लिए अपना डेब्यू किया और पहले ही मैच में अपनी छाप छोड़ दी. इस मुकाबले में उनकी टीम ने ससेक्स को 36 रनों से जीत मिली जिसमें राशिद ने भी कमाल दिखाया.

ससेक्स की टीम ने इस मैच में पहले बल्लेबाज़ी करते हुए लौरी इवान्स के 61 रनों की मदद से 181 रन बनाए. इस लक्ष्य के जवाब में बल्लेबाज़ी के लिए एसेक्स की टीम की शुरूआत बेहद खराब रही और टीम ने 51 रनों तक अपने 3 विकेट गंवा दिए. एसेक्स के लिए वरूण चोपड़ा क्रीज़ पर जमकर बल्लेबाज़ी करते रहे और 48 गेंदों में 64 रन बनाए.

चोपड़ा ससेक्स टीम के लिए मुश्किलें पैदा करते इससे पहले ही कप्तान के भरोसे पर खरा उतरते हुए पारी के 17वें ओवर में राशिद खान ने चोपड़ा को फिरकी के जाल में फंसा लिया और क्लीनबोल्ड कर दिया.

और पढ़िए:- कपिल देव की बायोपिक ’83’ में इस शानदार किरदार में नजर आयेंगे नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी

बंगलादेश भी गया हार 

आपको बता दे की 2017 से भारत की टी-20 लीग आईपीएल में धमाल मचाने वाले राशिद खान का जलवा अभी तक जारी है. इस साल भी राशिद ने आईपीएल के 11वें सीजन में कातिलाना गेंदबाजी की थी. जिसके चलते उनकी टीम सनराईजर्स हैदराबाद ने फाइनल तक का सफर तय किया. हालांकि इस मैच में उन्हें धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स के हाथों हार झेलनी पड़ी. इतना ही नहीं इसके बाद तुरंत बाद राशिद ने बांग्लादेश के खिलाफ तीन मैचो की टी-20 सीरीज में 6.12 के बेहतरीन औसत के साथ 8 विकेट चटकाए थे. जिसके दम पर अफगानिस्तान ने पहली बार किसी सीरीज में बंगलदेश का 3-0 से सूपड़ा साफ़ किया था.