आईपीएल 2018
दूरदर्शन पर भी दिखेगा आईपीएल का जलवा
By CricShots - Apr 5, 2018 7:41 pm
Views 3
Share Post

 

क्रिकेट का महाकुंभ यानी आईपीएल के शुरू होने में सिर्फ अब एक दिन से भी कम का वक्त रह गया है । इस खेल में दर्शकों के उत्साह और रोमांच को बढ़ाने के लिए हर एक सुविधा का भरपूर ध्यान दिया जा रहा है। आज शाम को एक ऐसी खबर आयी है जो भारत क्रिकेट प्रशंसको के दिल में उमंग पैदा कर देगी। जी हां इस साल से अब आपको आईपीएल देखने के लिए अब आपको एक रूपये भी नहीं खर्च करने पड़ेंगे। इस प्रोफेशनल लीग का प्रसारण स्टार नेटवर्क के साथ-साथ अब दूरदर्शन पर भी देखने को मिलेगा।

आपको बता दें की डीडी के सारे चैनल भारतीय सरकार के अधीन आते हैं। औऱ ये सार चैनल फ्री टू एयर है। जिसे देखने के लिए आम आदमी को एक रूपया का भी भुगतान नहीं करना पड़ता । इससे पहले भी दूरदर्शन पर क्रिकेट मैचों के प्रसारण के लिए विवाद खड़ा हुआ था। साल 2007 की बात है जब भारत- वेस्टइंडीज के बीच सीरीज का पहला मैच खेला जा रहा था। जिसका प्रसारण नियो स्पोर्टस पर हो रहा था। नियो को इस रवैइये के बाद दूरदर्शन ने कोर्ट का दरवाजा खटखटाया ।

जिसका फैसला कोर्ट ने दूरदर्शन के पक्ष में सुनाते हुए नियो को निर्देश दिया की इस सीरीज के बाकी मैचों का प्रसारण आप दूरदर्शन के साथ दो ओवर यानी 7 मिनट के देरी से करेंगे। बाद में कोर्ट ने ये निर्देश भारत-श्रीलंका सीरीज के दौरान वापस ले लिया। इस मामले के कुछ साल बाद सारे प्राइवेट चैनल को ये निर्देश दिया गया की आपको भारत और आईसीसी प्रतियोगिता के सारे मैचों की फीड दूरदर्शन के साथ साझा करनी होगी।
अमीरों को इस लीग का मजा अब गांव के लोग भी ले पाएंगे। विशेषज्ञो को ये भी कहना है कि इस कदम के बाद आईपीएल की टीवी रेटिंग्स आसमान छू सकती है। इस खबर की जानकारी खुद प्रसार भारती ने अपने ट्विटर हैंडल से ट्वीट करके दी। प्रसार भारती ने अपने ट्वीट में लिखा, दूरदर्शन के दर्शकों के लिए खुशखबरी। अब आप आईपीएल के मैच दूरदर्शन पर भी देख सकते हैं।
आपके जानकारी के लिए बता दें की 7 अप्रैल को शुरू होने वाले इस लीग में पहला मुकाबला मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच खेला जाएगा। मुंबई की कमान रोहित तो वहीं चेन्नई की महेंद्र सिंह धोनी के पास है। ये दोनो टीम दो-दो बार इस खिताब पर कब्जा कर चुकी हैं।