ट्रेंडिंग
बांग्लादेश की बल्लेबाजी के नए सलाहकार बने साउथ अफ्रीका के नील मैकेंज़ी
By Shubham - Jun 29, 2018 10:34 am
Views 3
Share Post

साउथ अफ्रीका के खतरनाक पूर्व टेस्ट बल्लेबाज नील मैकेंज़ी को बांग्लादेश क्रिकेट टीम का बैटिंग सलाहकार बनाया गया है. नील मैकेंज़ी बांग्लदेशी टीम के साथ वेस्टइंडीज दौरे पर जुड़ेंगे. जिस दौरान उसे  वेस्टइंडीज के खिलाफ दो टेस्ट, तीन वनडे और तीन टी-20 मैचों की सीरीज खेलनी है.

Neil McKenzie
Neil McKenzie ( pic source-google )

बांग्लादेशी टीम वेस्टइंडीज के खिलाफ अपना पहला टेस्ट मैच 4 जुलाई को सर विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम एंटीगुआ में खेलने उतरेगी. वहीं नील मैकेंज़ी बांग्लादेशी टीम के साथ पहले टेस्ट मैच के बाद 7 जुलाई से जुड़ेंगे.

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के स्पोकपर्सन ने इस बात की जानकारी देते हुए बताया कि वेस्टइंडीज दौरे पर हम नील मैकेंज़ी के अनुभव का पूरा लाभ उठाने की कोशिश करेंगे. नील मैकेंज़ी इससे पहले साउथ अफ्रीका की टीम के बैटिंग कोच भी रह चुके हैं.

और पढ़िए:- आयरलैंड के खिलाफ टी-20 में कौन बनेगा नंबर वन, रोहित और कोहली के बीच होगी जंग !

साउथ अफ्रीका के लिए खेलते हुए नील मैकेंज़ी को बल्लेबाजी का अच्छा खासा अनुभव है. मैकेंज़ी ने साउथ अफ्रीका के लिए 58 टेस्ट मैच, 64 वनडे और 2 टी-20 मैच खेला है. टेस्ट क्रिकेट में मैकेंज़ी ने 37.39 के औसत से 3253 रन बनाए हैं जिसमें 5 शतक और 16 अर्द्धशतक शामिल है.

वहीं वनडे क्रिकेट में मैकेंज़ी ने 1688 रन बनाए हैं. वनडे में मैकेंज़ी के नाम 10 अर्द्धशतक और 2 शतक शामिल है जबकि दो टी-20 मुकाबले में महज सात रन ही बना पाए हैं.