ट्रेंडिंग
भारतीय क्रिकेट में भी मिला एक वायरस गेंदबाज, जिसके पास है अद्भुत कला विद्धमान
By Shubham - Jul 25, 2018 7:16 am
Views 2
Share Post

क्रिकेट की दाल में बॉलीवुड का तड़का हमेशा से लगता आ रहा है. जिस परम्परा को हाल ही में विराट कोहली ने अभिनेत्री अनुष्का शर्मा से शादी करके आगे बढ़ाया. इसके बाद अब क्रिकेट के मैदान में एक बार फिर से कुछ ऐसा हुआ है जिसके बाद राज कुमार हीरानी की अवार्ड विनिंग फिल्म ‘थ्री इडियट्स’ की याद आ गयी है.

Mokit
Mokit in TNPL ( Pic Source-google )

जी हाँ इस फिल्म में एक प्रोफ़ेसर थे वायरस नाम के. जिनको दोनों हाथों से बोर्ड पर लिखने की कला हासिल थी. अब ऐसा ही एक वायरस गेंदबाज क्रिकेट के मैदान में भी देखने को मिला है. जो की दोनों हाथों से गेंदबाजी करता है. तमिलनाडु प्रीमीयर लीग में एक अमीच के दौरान दोनों हाथों से गेंदबाजी करा कर इस गेंदबाज से सनसनी फैला दी है. मैदान में मौजूद सभी दर्शक इस गेंदबाज को देखा कर हैरान रह गये.

रविवार को वीबी कांची वीरंस और डिंडिगुल ड्रैगन्स के बीच खेले गए मैच में मोकित हरीहरन ने एक ही मैच में दोंनों हाथों से गेंदबाज़ी करते हुए सभी को चौंका दिया.उन्होंने मैच में दाएं हाथ के बल्लेबाज़ों के सामने बाएं हाथ से गेंदबाज़ी की जबकि बाएं हाथ के बल्लेबाज़ों को उन्होंने दाएं हाथ से गेंदबाज़ी की. इस मैच में मोकित ने 4 ओवर में बिना कोई विकेट लिए 32 रन दिए. इसके साथ ही साथ हरिहरन ने बल्लेबाज़ी में कमाल दिखाते हुए नाबाद 77 रनों की तूफानी पारी भी खेली.

और पढ़िए:- टी-20 में धमाल मचाने के बाद अब दुबई में टी-10 खेलेंगे राशिद खान

मोकित भारत के पहले ऐसे खिलाड़ी नहीं है जो दोनों हाथों से गेंदबाज़ी करने में सक्षम हों. इनसे पहले विदर्भ के स्पिन गेंदबाज़ अक्षय कर्नेवर भी ये कमाल कर चुके हैं. पिछले साल ऑस्ट्रेलिया की टीम जब भारत दौरे पर आई थी, तब बोर्ड अध्यक्ष एकादश के खिलाफ खेले गए अभ्यास मैच में अक्षय कर्नेवर ने एक ही ओवर में दोनों हाथों से गेंदबाजी करने का कमाल किया था. इससे पहले अक्षय घरेलू क्रिकेट में विदर्भ के लिए खेलते हुए दोनों हाथों से गेंदबाजी कर चुके थे, लेकिन किसी अंतरराष्ट्रीय टीम के खिलाफ अक्षय ने ऐसा पहली बार किया था.

देखें विडियो:-