Uncategorized
मिताली को ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ के लिए मिले राशि पर हुआ बवाल
By Cricshots Team - Jun 4, 2018 5:51 am
Views 0
Share Post

महिला एशिया कप टी20 के अपने पहले मैच में भारतीय टीम ने दमदार प्रदर्शन करते हुए मलेशिया को 142 रनों की करारी शिकस्त दी। भारत ने पहले बैटिंग करते हुए 20 ओवरों में 3 विकेट पर 169 रन बनाए। इसमें मिताली राज की भूमिका अहम रही जिन्होंने 97 रनों की जबर्दस्त पारी खेली। इसके जवाब में मलेशिया की टीम 13.4 ओवरों में केवल 27 रनों पर ढेर हो गई।

भारत के लिए ये जीत वाकई दमदार रही लेकिन मिताली को ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ का अवॉर्ड दिए जाने के बाद  सोशल मीडिया पर एक नई चर्चा छिड़ गई है। दरअसल, मैच के बाद भारतीय क्रिकेट टीम के आधिकारिक इंस्टाग्राम हैंडल ने मिताली की फोटो शेयर की। इसमें मिताली ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ के लिए मिले डमी चेक को लेकर खड़ी है। लेकिन विवाद ईनामी राशि को लेकर छिड़ा है।

मिताली को बतौर प्लेयर ऑफ द मैच के ईनाम के तौर पर 250 यूएस डॉलर मिले जिसे लेकर कई फैंस ने नाराजगी जताई। आज के हिसाब से 250 अमेरिकी डॉलर की भारतीय कीमत 17,000 रुपये होती है।

कई फैंस ने सोशल मीडिया पर फोटो के आने के बाद से बीसीसीआई की आलोचना शुरू कर दी। वहीं, फैंस ने सवाल उठाए कि अगर पुरुष क्रिकेट खिलाड़ियों को लाखों रुपये मिलते हैं तो फिर महिलाओं के साथ ऐसा भेदभाव क्यों हो रहा है?

महिला एशिया कप का आयोजन मलेशिया में हो रहा है। इसमें भारत समेत कुल छह देश हिस्सा ले रहे हैं। भारत के अलावा इस एशिया कप में मलेशिया, पाकिस्तान, श्रीलंका, बांग्लादेश और थाईलैंड की टीमें हिस्सा ले रही हैं।