ट्रेंडिंग
एक के बाद एक लगातार मयंक की शतकीय पारी से इंडिया-ए ने दर्ज की दूसरी जीत
By Shubham - Jun 27, 2018 7:18 am
Views 0
Share Post

मयंक अग्रवाल की लगातार एक के बाद एक धमाकेदार पारी की बदौलत इंडिया-ए ने अपना दूसरा मैच जीत लिया है. जिसके चलते इंडिया ए ने इंग्लैंड लायंस को 102 रनों के भारी अंतर से हरा दिया है. अपने खेले गये तीन अमिचो में इंडिया-ए की ये दूसरी जीत है. इससे पहले वाले मैच में इंडिया-ए ने वेस्टइंडीज-ए को मात दी थी.

इंडिया-ए ने पहले बल्लेबाजी करते हुए मयंक के शानदार 112 रनों की पारी के दम पर निर्धारित 50 ओवरों में छह विकेट के नुकसान पर 309 रन बनाए. जिसके जबाव में इंग्लैंड लांयस की टीम 41.3 ओवर में 207 रनों पर ही ढेर हो गई.

इंडिया-ए के कप्तान श्रेयस अय्यर ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया. मयंक ने युवा बल्लेबाज शुभमन गिल के साथ मिलकर टीम को मजबूत शुरुआत दी और पहले विकेट के लिए 165 रनों की एक बार फिर विशाल साझेदारी की.

और पढ़िए:- आयरलैंड से जुडी 11 साल पुरानी याद को ताज़ा कर भावुक हो गये रोहित शर्मा

एड बर्नाड ने गिल को आउट कर इंडिया-ए को पहला झटका दिया. गिल ने 80 गेंदों में 10 चौके और एक छक्के मदद से 72 रनों की पारी खेली. मयंक 207 के कुल स्कोर पर पवेलियन लौटे. उन्होंने अपनी पारी में 104 गेंदों का सामना किया और 10 चौकों के अलावा चार छक्के लगाए.

इन दोनों के अलावा हनुमा विहारी ने 63 गेंदों में पांच चौके और एक छक्के की मदद से 69 रनों की पारी खेली. टीम का मध्यक्रम ज्यादा कुछ खास नहीं कर सका. अंत में दीपक हुड्डा ने 27 गेंदों का सामना करते हुए एक चौके और दो छक्कों की मदद से 33 रन बनाए.

मजबूत लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड लायंस ने अपना पहला विकेट 23 के कुल स्कोर पर निक गब्बिंस के रूप में खोया. यहां से विकेट गिरने को सिलसिल शुरू हुआ वो रूका नहीं. मेजबान टीम की तरफ से लियाम डॉसन ने सबसे ज्यादा 38 रन बनाए. बर्नाड ने 31 रन बनाए.

भारत की तरफ से शार्दूल ठाकुर ने तीन विकेट लिए. खलील अहमद ने दो विकेट अपने नाम किए. प्रसिद्ध कृष्णा, क्रूणाल पांड्या, कृष्णाप्पा गौतम, दीपक हुड्डा ने एक-एक विकेट लिए.