आईपीएल 2018
IPL 2018, KXIPvDD: आज दिल्ली के दबंगों के सामना होगा पंजाब के शेरों से, ये हो सकती है टीमों की संभावित 11
By CricShots - Apr 8, 2018 6:34 am
Views 2
Share Post
KXIP VS DD IPL
KXIP VS DD IPL

आईपीएल 2018 के पहले सुपर संडे में आज दो मुकाबले खेले जाएंगे। पहला मुकाबला दिल्ली डेयरडेविल्स और किंग्स 11 पंजाब के बीच खेला जाए। मुकाबला मोहली के आईएस बिंद्रा स्टेडियम में शाम 4 बजे से खेला जाएगा। दोनों टीमों के लिए यह आईपीएल की नई शुरुआत मानी जा रही है। एक तरफ जहां गौतम गंभीर ने दिल्ली की कप्तानी संभाली है तो वहीं आर अश्विन को पंजाब के शेरों का कप्तान बनाया गया है। ऐसे में दोनों ही टीमें किस अंदाज में अपना नया सफर शुरू करती है ये दिलचस्प रहेगा।

दिल्ली डेयरडेविल्स

दिल्ली की टीम फिलहाल पेपर्स पर काफी मजबूत नजर आ रही है क्योंकि टीम के अच्छे खिलाड़ियों की भरमार है। इस बार गौतम गंभीर के रूप में टीम को एक मनपसंद और अनुभवी मिला है जो टीम के लिए काफी उपयोगी साबित हो सकते है। गंभीर ने कोलकाता नाईट राइडर्स को 2 बार आईपीएल में ख़िताब जितवाया है इसलिए दिल्ली की टीम को उम्मीद होगी कि गंभीर उन्हें पहली आईपीएल ट्राफी दिलाएंगे। दिल्ली के पास कॉलिन मुनरो, ग्लेन मैक्सवेल, क्रिस मॉरिस जैसे बड़े हिटर्स हैं जो कभी भी अपनी टीम को जीत दिलवा सकते है।

 ये हो सकती है दिल्ली डेयरडेविल्स की संभावित 11

गौतम गंभीर (कप्तान), कॉलिन मुनरो, जेसन रॉय, ऋषभ पंत, श्रेयस अय्यर, क्रिस मॉरिस, विजय शंकर, अमित मिश्रा, मोहम्मद शमी, ट्रेंट बोल्ट, शाहबाज नदीम

किंग्स 11 पंजाब

किंग्स इलेवन पंजाब अपने नए कप्तान रविचंद्रन अश्विन की अगुवाई में इंडियन प्रीमियर लीग 11वें सीजन में अपने अभियान की शुरुआत करेगा। सलामी बल्लेबाज के रूप में पंजाब के पास क्रिस गेल और मयंक अग्रवाल का बेस्ट जोड़ी है जो टी-20 क्रिकेट में अपना परचम लहरा चुके है। मध्यक्रम क्रम में करुण नायर,लोकेश राहुल और युवराज सिंह टीम में जान डाल सकते है। ऑलराउंडर के रूप में अक्षर पटेल, आर अश्विन है और गेंदबाजी विभाग एंड्रयू टाई, मोहित शर्मा, मुजीब जॉर्डन के हाथों होगी।

इसके साथ ही पंजाब का पलड़ा डिल्ली पर भारी दिख रहा क्योंकि किंग्स इलेवन पंजाब 2013 से अपने घर पर दिल्ली डेयरडेविल्स से एक भी मैच नहीं हारी है। धर्मशाला या मोहाली में किंग्स इलेवन पंजाब ने दिल्ली को 6 मैचों में मात दी है और दो में उसे हार मिली है।

ये हो सकती है किंग्स इलेवन पंजाब की संभावित 11

क्रिस गेल, केएल राहुल (विकेटकीपर), मयंक अग्रवाल/करुण नायर, युवराज सिंह, डेविड मिलर, मार्कस स्टॉइनिस, अक्षर पटेल, आर अश्विन (कप्तान), एंड्र्यू टाई, मोहित शर्मा, बरिंदर सरन