ट्रेंडिंग
इंग्लैण्ड दौरे के लिए पूर्व कप्तान धोनी ने शुरू की तैयारी, मारे लम्बे-लम्बे शॉट्स
By Shubham - Jun 18, 2018 11:28 am
Views 0
Share Post

भारत के इंग्लैण्ड दौरे पर जाने से पहले सभी खिलाड़ियों ने अपनी-अपनी तैयारिया शुरू कर दी है. जिसके चलते टीम इंडिया को अकेले दम पर कई मैच जीतने वाले पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने अकेले ही इंग्लैंड में जलवा दिखाने के लिए तैयारी शुरू कर दी है. धोनी को बेंगलुरु की नेशनल क्रिकेट अकादमी के नेट्स सेशन में पसीना बहाते देखा गया. जहां पर उनके साथ शार्दुल ठाकुर और सिद्धार्थ कौल भी नजर आये. उन्होंने धोनी को जमकर गेंदबाजी की.

थ्रो डाउन पर धोनी ने लगाये जमकर शॉट्स

ms dhoni
ms dhoni ( pic source-google )

आगामी इंग्लैण्ड दौरे को देखते हुए. धोनी ने वहाँ की उछाल और स्विंग गेंदबाजी से निपटने के लिए थ्रो डाउन प्रैक्टिस को सबसे पहले चुना. इस दौरान धोनी अनगिनत गेंदों का सामना किया. जिसमे लगभग 80% गेंदे थ्रो डाउन से फेंकी गयी थी.

सभी तरह के शॉट्स की करी जमकर प्रैक्टिस

dhoni
dhoni ( pic source-google )

थ्रो डाउन के तहत धोनी ने पहले धीमी गेंदों का सामना किया. उसके बाद फिर तेज़ गति की गेंदों के साथ बैक ऑफ़ लेंथ गेंदों पर भी धोनी ने दमदार शॉट्स मारे. इस दौरान धोनी ने कुछ डिफेंसिव तरीके से भी बल्लेबाजी की. जैसे ही गेंद उनके रडार पर आती थी वो आधी पिच पर जाकर लम्बे-लम्बे शॉट्स मार रहे थे.  

इसी बीच धोनी ने शार्दुल को काल्पनिक फील्ड सेट करने को कहा जिसके बाद शार्दुल ने उन्हे मिड-विकेट, एक्स्ट्रा कवर और डीप फाइन लेग में काल्पनिक फील्डर रखने का इशारा किया और फिर धोनी ने उनको ध्यान में रखते हुए शॉट खेले.

जाते समय पत्रकारों से कही ये बात

अपने 2 घंटे के सेशन के दौरान जमकर पसीना बहाने के बाद, जब धोनी वापस जाने लगे. तभी वहाँ पर दो-तीन पत्रकारों को देखकर बोले आपको भनक लग गयी. इसका मतलब मैं यहाँ पर प्रैक्टिस कर रहा हूँ इस बात का आपको पता चल गया.