ट्रेंडिंग
इंग्लैण्ड में दर्शकों ने पेपर दिखा चिढाया ऑस्ट्रेलिया टीम को, इंग्लिश खिलाड़ी ने ठहराया सही
By Shubham - Jun 16, 2018 11:04 am
Views 2
Share Post

बॉल टेम्परिंग विवाद के बाद से क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के लिए कुछ भी अच्छा घटित नहीं हो रहा है. जिसके बाद अपनी पहली वन-डे सीरीज खेलने इंग्लैण्ड पहुंची ऑस्ट्रेलिया की टीम को एक बार फिर शर्मशार होना पड़ा है. कंगारुओं के बॉल टेम्परिंग विवाद को हवा देने के लिए इंग्लैण्ड की एक कंपनी ने बॉल टैंपरिंग मामले का फायदा उठाने के लिए दर्शकों को मैदान में जाने से पहले ब्रांडेड सैंडपेपर बांटे. हालांकि ओवल स्टेडियम में मौजुद पुलिस ने ज्यादातर समाना जब्त कर लिया था.

दर्शकों ने चिढाया कंगारुओ की टीम को 

cricket austrelia
cricket austrelia ( pic source )

इसके बावजूद भी कई दर्शकों ने ऑस्ट्रेलिया टीम को ब्रांडेड सैंडपेपर दिखा कर चिढाया. ऐसे में ये सब कुछ सुनकर आपको ऑस्ट्रेलिया टीम पर काफी तरस आ रहा होगा. मगर इंग्लिश गेंदबाज लियाम प्लंकेट ने तीखा वार किया है. उनका कहना है की ऑस्ट्रेलिया को इसका सामना करना पड़ेगा क्योंकि ये खेल का हिस्सा है.

और पढ़िए:- पिछले 6 सालों से है ये भारतीय बल्लेबाज टीम से बाहर, घूमता दिखा करोड़ो रूपए की कार से

इंग्लिश गेंदबाज ने किया तीखा वार 

liam plunkett
liam plunkett ( pic source-google )

ऑस्ट्रेलिया की वेबसाइट क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू में छपे बयान के मुताबिक इस इंग्लिश तेज गेंदबाज ने कहा, “मुझे उनके लिए बुरा नहीं लग रहा है. आपको इसका सामना करना ही होगा, ये खेल का हिस्सा है. मुझे यकीन है कि हालात ऐसे ही होते अगर किसी इंग्लिश खिलाड़ी ने ऐसा किया होता तो आपको बहुत कुछ झेलना पड़ता है जब आप ऑस्ट्रेलिया में जाकर खेलते हैं. मुझे यकीन है कि ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों ने पहले भी इस तरह की चीजों का सामना किया होगा और वो इसे भूलकर आगे बढ़ेंगे.”

दिग्गजो का समर्थ ऑस्ट्रेलिया को

बॉल टेम्परिंग का मामला पिछले कई दिनों से चर्चा का विषय बना हुआ है. जिसके बाद अक्सर कई दिग्गज इस विवाद में अपनी प्रतिक्रियाये देते रहते है. हाल ही में रिकी पोंटिंग के बाद हेडन में खुलकर टीम का समर्थन किया. उन्होंने साफ कहा कि नियम केवल ऑस्ट्रेलिया के लिए नहीं बल्कि सभी टीमों के लिए हैं. गौरतलब है की साउथ अफ्रीका में हुए बॉल टेम्परिंग विवाद के बाद से उसके तीन खिलाड़ी स्टीव स्मिथ, डेविड वार्नर और कैमेरोंन बेन्क्रोफ्ट बैन झेल रहे है.