आईपीएल 2018
IPL 2018: गेल के अर्धशतक के दमपर किंग्स XI पंजाब ने मुंबई को दिया 175 रनों का लक्ष्य
By Cricshots Team - May 4, 2018 4:19 pm
Views 0
Share Post
Mumbai Indians vs KXIP
Mumbai Indians vs KXIP

किंग्स इलेवन पंजाब और 3 बार की चैंपियन टीम मुंबई इंडियंस के बीच आईपीएल के 11वें सीजन का 34वां मैच इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेला जा रहा है। किंग्स XI पंजाब ने पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंबई के सामने जीत के लिए 175 रनों का लक्ष्य रखा। पंजाब ने क्रिस गेल(50), लोकेश राहुल(24) और करूण नायर(23) के कुछ बेहकरीन पारी के दमपर निर्धारित 20 ओवर में 174 रन बनाए  मुंबई के गेंदबाजों को ज्यादा विकेट तो नहीं मिले लेकिन उनकी तरफ से आज काफी कसी हुई गेंदबाजी देखने को मिली। मयंक मार्कंडे, बेन कटिंग, जसप्रीत बुमराह, मिचेल ने 1-1 विकेट झटके।

इससे पहले मुंबई इंडियंस ने टॉस जीतकर किंग्स XI पंजाब को बल्लेबाजी करने का न्योता दिया। पंजाब की तरफ से लोकेश राहुल और क्रिस गेल ने पारी की शुरुआत की। दोनों के तरफ से तेज पारी भी देखने को मिली और पहले विकेट के लिए दोनों के बीच 54 की साझेदारी हुई। पंजाब को पहला झटका 54 रन के स्कोर लगा जब लोकेश राहुल को 24 के स्कोर पर मयंक मार्कंडे ने चलता किया। राहुल ने 20 गेंदों पर 1 चौका और 2 छक्के जड़े। पंजाब ने पावरप्ले तक 50 रन पूरे किए।

इसके बाद 12वें आेवर में क्रिस गेल के रूप में पंजाब का दूसरा विकेट गिरा। टीम के धाकड़ बल्लेबाज ने इस बीच कुछ शानदार शॉट्स लगाकर इस सीजन का तीसरा अर्धशतक पूरा किया। गेल का विकेट बेन कटिंग को मिला। गेल ने 40 गेंदों का सामना करते हुए 6 चौका और दो छक्कों की मदद से 50 रन बनाये। पंजाब को अगला झटका, दो मैच के बाद टीम में शामिल किए गए युवराज सिंह के रूप में लगा। एक गेंद पर रन चुराने के चक्कर में युवराज सिंह 14 रन बनाकर रन आउट हो गए। युवी ने 14 गेंदों पर 1 छक्का लगाया। करुण नायर ने कुछ अच्छे शॉट लगाए लेकिन वह भी ज्यादा देर नहीं टिक सके और महज 23 रन बनाकर आउट हुए। नायर को मैक्लेनेगन ने हार्दिक पंड्या के हाथों कैच कराया। अक्षर पटेल 13 के निजी स्कोर पर पेसर जसप्रीत बुमराह का शिकार बने। उन्होंने 12 गेंदों पर 1 छक्का जड़ा। आखिरी में स्टोइनिश ने कुछ तेज पारी खेलकर 20 ओवर में टीम का स्कोर 6 विकेट के नुकसान पर 174 पहुंचा दिया।