ट्रेंडिंग
क्रिकेट जगत के इतिहास में नहीं हुआ कभी ऐसा, पहले मारा शतक फिर ली हैट-ट्रिक
By Shubham - Jul 7, 2018 11:43 am
Views 6
Share Post

इंग्लैण्ड में इन दिनों टी-20 ब्लास्ट लीग चल रही है. जिसमे हाल ही में अभी एक-दो दिन पहले राशिद खान ने अपनी टीम को मैच जीताया था. जिसके बाद आज इस लीग में ऐसा ब्लास्ट हुआ है. जिसे सभी दर्शक जिंदगी भर याद रखेंगे. जी हाँ केंट की टीम से खेल रहे जो डेनली ने ऑलराउंड खेल की ऐसी मिशाल पेश की है, जो मैदान में मौजुद हर दर्शक एक साथ उनके दिल में भी कभी नहीं बुझ पाएगी.

joe denly
joe denly ( Pic source-google )

केंट की ओर से बल्लेबाजी करते हुए पहले तो उन्होंने तूफानी शतकीय पारी खेली और फिर जब बात गेंदबाजी की आई तो कहर बरपाते हुए सर्रे के खिलाफ हैट-ट्रिक लेकर डेनली ने अपना नाम रिकॉर्ड बुक में उस जगह दर्ज करवा लिया जहां आज तक किसी भी खिलाड़ी का नाम नहीं पहुंचा.

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी केंट की टीम ने डेनली के 63 गेंद में 102 रनों की पारी की बदौलत 6 विकेट पर 173 रनों का सम्मानजनक स्कोर खड़ा किया. डेनली ने अपनी पारी में 12 चौके लगाए जबकि उनके बल्ले से दो बेहतरीन छक्के भी आए.

जवाब में सर्रे की टीम 18.5 ओवर में 167 रनों पर ढेर हो गई. केंट ने मुकाबले को 6 विकेट से जीता और उनकी जीत के नायक बने लेग स्पिनर जो डेनिली.

Joe Denly
Joe Denly ( pic source-google )

एक समय सर्रे जीत की ओर बढ़ती दिख रही थी और 13 ओवर से पहले 3 विकेट पर 135 रन बना लिए थे लेकिन तभी गेंदबाजी पर आए डेनली ने ओवर की चौथी,पांचवी और छठी गेंद पर लगातार विकेट लेकर उनकी कमर तोड़ दी. डेनली ने सबसे पहले रिक्की क्लार्क को सैम बिलिंग्स के हाथों स्टंप कराया फिर अगली ही गेंद पर जैमी स्मिथ को LBW आउट कर तगड़ा झटका दिया. ओवर की अंतिम गेंद पर डेनली के सामने मैट पिलांस थे और उनके सामने हैट-ट्रिक रोकने की चुनौती थी लेकिन वो ऐसा कर नहीं पाए और विकेट कीपर को लेग साइड में कैच थमा बैठे.

तीसरे विकेट के साथ डेनली उस अनोखे क्लब में शामिल हो गए जिस क्लब में आज तक कोई नहीं पहुंचा. इएसपीएन चैनल की रिपोर्ट की मानें तो आज तक टी 20 या 50 ओवर तक के क्रिकेट इतिहास में कोई भी खिलाड़ी ऐसा नही हुआ जिसने शतक के साथ उसी मैच में हैट-ट्रिक ली हो.

देखें विडियो:-