ट्रेंडिंग
क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद महेला जयवर्धने के वापसी, बनेंगे इस टीम के कप्तान
By Shubham - Jun 20, 2018 1:30 pm
Views 1
Share Post

जहां एक तरफ श्रीलंका टीम को बॉल टेम्परिंग के विवाद से क्रिकेट जगत में शर्मसार होना पड़ा है. जिसके चलते उनके कप्तान दिनेश चांदीमल पर बैन लग गया है. वही दूसरी तरफ एक राहत देने वाली खबर भी आयी है. जिसमे श्रीलंका के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी महेला जयवर्धने ने संन्यास लेने के बाद वापसी करने का ऐलान कर लिया है.

2104 में लिया था संन्यास 

Jaywardhne
Mahela Jaywardhne ( pic source-google )

जयवर्धने ने 2014 में श्रीलंका टेस्ट क्रिकेट और उसके बाद अपना आखिरी वन-डे मैच 2015 विश्वकप में खेला था. जिसके बाद जयवर्धने अब एक बार फिर से मैदान में बतौर कप्तान वापसी करने वाले है.

जी हाँ श्रीलंका के इस दिग्गज खिलाड़ी को मैरिलबोन क्रिकेट क्लब की टीम में 29 जुलाई से होने वाली टी-20 ट्राई सीरीज में चुना गया है. जिसमे दो टीमे नीदरलैंड और नेपाल भी शामिल है. इस टूर्नामेंट में जयवर्धने इस क्लब की टीम के कप्तान के तौर पर खेलते दिखायी देंगे. इस टूर्नामेंट में नीदरलैंड 6 साल में दूसरी बार भाग लेगा, जबकि नेपाल पहली बार खेलता दिखाई देगा.

और पढ़िए:- हिटमैन रोहित शर्मा ने पास किया यो-यो टेस्ट, रहाणे की फूटी किस्मत

इंग्लैण्ड में काफी खेल चुके है जयवर्धने 

गौरतलब है की जयवर्धने इंग्लैण्ड के घरेलु सीजन में काफी खेल चुके है. काउंटी क्रिकेट में जहां वो पहले ससेक्स और समरसेट के लिए खेल चुके है. उसके बाद इंग्लैंड के टी-20 ब्लास्ट में वो लैंकशायर के लिए भी अपनी बल्लेबाजी का जलवा दिखा चुके है. जिसके बाद अब एक बार फिर से जयवर्धने मैदान में अपनी बल्लेबाजी का जलवा दिखने को तैयार है.

जयवर्धने के साथ मैरिलबोन क्रिकेट क्लब की टीम में स्कॉटलैंड के खिलाड़ी अलास्देयर एवंस, मार्क वाट और डायलन बज शामिल है. जबकि बाकी के बचे खिलाड़ियों के नाम आना बाकी है.