ट्रेंडिंग
भारत को लगा बड़ा झटका, इंग्लैण्ड दौरे से बाहर हुआ यार्कर किंग बुमराह
By Shubham - Jul 6, 2018 10:33 am
Views 0
Share Post

भारतीय टीम के यार्कर स्पेशलिस्ट तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह चोट के चलते टी-20 के बाद अब इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज से भी बाहर हो गए हैं. चयन समिति ने बुमराह की जगह शार्दुल ठाकुर को तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया में मौका दिया है.

Jaspreet bumrah
Jaspreet bumrah ( pic source-google )

बुमराह को आयरलैंड के खिलाफ पहले टी20 मैच के दौरान बाएं हाथ के अंगूठे में चोट लगी थी, जिसके बाद उन्हें टी20 सीरीज से बाहर कर दिया गया था. 4 जुलाई को लीड्स में बुमराह की सफल सर्जरी हुई थी. जिसके बाद इस खिलाड़ी को भारत वापस भेज दिया गया था.

श्रीलंका के खिलाफ किया था शार्दुल ने डेब्यू 

shardul-thakur ( pic source-google )

महाराष्ट्र के ठाकुर ने 2017 में श्रीलंका के दौरे भारत के लिए वनडे डेब्यू किया था. इस सीरीज पर दो मैच खेलने के बाद ठाकुर को दक्षिण अफ्रीका दौरे पर भी एक मैच खेलने का मौका मिला था. ठाकुर ने तीन वनडे मैचों में 5 विकेट लिए हैं. जिसमें उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन सेंचुरियन वनडे में आया था, जब उन्होंने 52 रन देकर दक्षिण अफ्रीका के 4 बल्लेबाजो को आउट किया था.

और पढ़िए:- अब्दुल रज्जाक ने सचिन और सहवाग से भी बड़ा खिलाड़ी बताया इस पाकिस्तानी खिलाड़ी को

महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए खेलते हुए ठाकुर ने आईपीएल 2011 में 13 मैचों में 16 विकेट लिए. ठाकुर निचले क्रम में ठीक ठाक बल्लेबाजी भी कर लेते है. हालांकि डेथ ओवर में उनकी गेंदबाजी उतनी असरदार नहीं है. ऐसे में इंग्लैण्ड की जमीन पर अगर उन्हें मौका मिलता है तो वो अपना 100% देकर टीम में अपनी जगह बनाना चाहेंगे.

इंग्लैंड के खिलाफ भारत की वनडे टीम: विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, रोहित शर्मा, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, सुरेश रैना, एमएस धोनी (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार , शार्दुल ठाकुर, हार्दिक पांड्या, सिद्धार्थ कौल, उमेश यादव.