आईपीएल 2018
आयरिश बल्लेबाज केविन ने रचा इतिहास, दिग्गजों के साथ टेस्ट क्रिकेट में दर्ज कराया अपना नाम
By Shubham - May 15, 2018 8:49 am
Views 0
Share Post

क्रिकेट जगत में किसी भी खिलाडी का सबसे बड़ा अपने देश के लिए क्रिकेट खेलना होता है. हर एक खिलाडी अपने देश के लिए क्रिकेट खेलते हुए कई सारे रिकॉर्ड बनाने व देश को मैच जीताने के लिए तत्पर रहता है. इसी कड़ी में अपना पहला टेस्ट मैच खेल रहे आयरलैंड के एक खिलाडी ने इतिहास रच दिया है. इस खिलाडी ने अपने देश(आयरलैंड) के पहले टेस्ट मैच में पाकिस्तान खिलाफ अपने कैरीयर का पहला शतक जड़ दिया है. जिसके बाद  इस खिलाडी ने अपना नाम आयरलैंड क्रिकेट के इतिहास में हमेशा के लिए दर्ज हो गया है.

केविन ओ ब्राइन ने रचा इतिहास 

kevin o brien
kevin o brien ireland batsmen (pic source-google)

सोमवार को पाकिस्तान के खिलाफ डबलिन टेस्ट में केविन ओ ब्राइन ने आयरलैंड के लिए टेस्ट क्रिकेट का पहला शतक बनाया.  केविन ने फॉलोऑन के बाद दूसरी पारी में बल्लेबाजी करते हुए 216 गेंदो पर 118 रनों की पारी खेलकर आयरलैंड को 139 रनों की बढ़त दिलाई.  इसी के साथ केविन ने अपनी राष्ट्रीय टीम के लिए पहला टेस्ट शतक लगाने वाले खिलाड़ियों की सूची में अपना नाम शामिल कर लिया है.

गौरतलब है कि टीम के पहले ही टेस्ट मैच में पहला शतक लगाने वाले केविन चौथे खिलाड़ी हैं. उनसे पहले ऑस्ट्रेलिया के चार्ल्स बैनरमैन, जिम्बाब्वे के डेव हौटन और बांग्लादेश के अनीमुल इस्लाम अपनी राष्ट्रीय टीम के डेब्यू मैच में टीम की ओर से पहला शतक लगा चुके हैं.

और पढ़िए:- कोलकाता और राजस्थान के बीच आज टूर्नामेंट में बने रहने की जंग, जानिए दोनों टीमों की संभावित 11

पाकिस्तान की पकड़ में है मैच 

वही बात अगर डबलिन टेस्ट की करे तो पाकिस्तान की मैच में पकड़ काफी मज़बूत नज़र आ रही है. अपनी पहली पारी पाक ने 310-9 रनो पर डिक्लेअर कर दी थी. जिसके बाद खतरनाक गेंदबाजी करते हुए आयरलैंड को पहली पारी में मात्र 130 रनो पर आलआउट कर दिया था. वही अब दूसरी पारी में केविन के शतक की मदद से आयरलैंड ने 7 विकेट के नुकसान पर 319 रन बना लिए है. जिसमे आयरलैंड ने 139 रनो की लीड ले ली है.