आईपीएल 2018
IPL 2018:- 5 ऐसे विदेशी खिलाड़ी जिन्हें अभी तक नहीं मिला अपनी टीम से खेलने का एक भी मौका
By Shubham - May 4, 2018 2:08 pm
Views 1
Share Post

आईपीएल-11 का खुमार इस समय पूरे विश्व में छाया हुआ है. जिसके पीछे का कारण इसमें क्रिकेट जगत के कोने-कोने से खेलने आने वाले दिग्गज खिलाड़ी है. ये एक ऐसा मंच है जहां आपको पूरी दूनियाँ के एक से एक शानदार खिलाड़ी खेलते देखने को मिलते है. इसके साथ-साथ ग्लैमर का तड़का इस लीग में सोने पर सुहागा का काम करता है.

वही बात अगर लीग में खेलने वाले खिलाड़ियों की करे तो इसमें देशी-विदेशी सभी खिलाड़ी खेलते है, मगर टीम की प्लेयिंग 11 में सिर्फ अधिकतम 4 विदेशी खिलाड़ियों के खेलने के कारण बाकी बचे विदेशी खिलाड़ी बेंच पर ही बैठे रह जाते है. इस तरह कुछ खिलाड़ीयो का पूरा आईपीएल सीजन फीका निकल जाता है. आज हम आपको ऐसे ही विदेशी खिलाड़ियों के बारे में बतायेंगे जिन्होंने अभी तक आईपीएल 11 में एक भी मैच नहीं खेला है.

आइये डालते है इन खिलाडियों पर एक पैनी नजर:-

1.) मोईन अली

Moeen Ali
Moeen Ali (pic source-google)

मोईन अली इंग्लैंड टीम के मुख्य ऑलराउंड खिलाड़ियों में से एक है. मोईन ने अपने खेल से तीनो फॉर्मेट में खुद को साबित कर के दिखाया है. बात अगर टी-20 क्रिकेट की करे तो इसमें इनका स्ट्राइक रेट औसतन 130 का है. जिसके कारण इस बार इनको आईपीएल 11 में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम ने खरीदा था.

बेंगलुरु की टीम का प्रदर्शन अभी तक आईपीएल में ख़ास नहीं रहा है. उनकी गेंदबाजी और मध्यक्रम में बल्लेबाजी दोनों समस्या बनी हुई है. हालांकि बेंगलुरु ने न्यूजीलैंड के ऑलराउंड खिलाड़ी कोलिन डी ग्रैंडहोम को काफी मौका दिया है. जिसके चलते उन्होंने अपने बल्ले से बेंगलुरु को खुश भी किया है लेकिन गेंदबाजी अभी तक नहीं की है. ऐसे में अगर मोईन को बेंगलुरु खिलाती है तो वो मध्यक्रम को मजबूती भी प्रदान कर सकते है, इसके साथ ही साथ वो अपनी ऑफ स्पिन गेंदबाजी से धमाल भी मचाने में माहिर है. इतनी कला होने के बावजूद भी मोईन अली को अभी तक आईपीएल में एक भी मैच नहीं खेलने को मिला है.

Page 1 of 5 Next