आईपीएल 2018
IPL 2018, फाइनल, CSK vs SRH: जानिए सनराइजर्स हैदराबाद टीम की संभावित 11 खिलाड़ियों की लिस्ट
By Cricshots Team - May 26, 2018 8:33 pm
Views 1
Share Post
Sunrisers Hydrabad
Sunrisers Hydrabad

इंडियन प्रीमियर लीग के 11वें सीजन का खिताबी मुकाबला रविवार को चेन्नई सुपर किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला जाना है। मुकाबला रात 8 बजे से मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाना है। बता दें कि आईपीएल के इस सीजन में शुरुआत से ही चेन्नई सुपर किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद की टीमें अंकतालिका में हमेशा से टॉप पर रही है। चेन्नई ने जहां पहले क्वालीफायर में सनराइजर्स को हराकर फाइनल में पहुंची है जबकि सनराइजर्स ने दूसरे क्वालीफायर में कोलकाता नाइटराइडर्स को हराकर फाइनल में अपनी जगह पक्की की है। दोनों ही टीमों के पास मैच विनर खिलाड़ी भरे पड़े है। आईए जानते है केन विलियनसन की टीम सनराइजर्स हैदराबाद चेन्नई के किलाफ खिताबी मुकाबले में किस प्लेइंग 11 के साथ उतरेगी।

सलामी जोड़ी (ऋद्धिमान साहा, शिखर धवन)
रिद्धिमान साहा को केकेआर के खिलाफ पिछले मैच में वापस शामिल किया गया था और ये बदलाव टीम के कुछ हद तक सकारात्मक साबित हुई। साहा ने कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ 27 गेंदों में 35 रन की पारी खेली थी। हालांकि विकेटकीपिंग के दौरान उनसे एकाध गलतियां हुई लेकिन राशिद खान ने ऑलराउंड प्रदर्शन कर टीम के खिलाड़ियों की हर छोटी मोटी गलतियों पर परदा डाल दिया। शिखर धवन आईपीएल में 8वें ऐसे खिलाड़ी बन गए है जिनके नाम पर 4000 रन दर्ज हो गए है और केकेआर के खिलाफ भी उन्हें एक अच्छी शुरुआत मिली थी लेकिन टीम उनके उपर काफी निर्भर नहीं रह सकती, बात बाकी के बल्लेबाजों को समझना होगा।

मध्यक्रम (केन विलियमसन (कप्तान), मनीष पाण्डेय, युसूफ पठान)
केन विलियमसन के लिए अभी तक यह सीजन काफी शानदार बीता है। उनके इस सीजन के प्रदर्शन को देखकर ये साफ हो गया है कि क्यों वो मौजूदा समय में सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक कहे जाते है। विलियमसन ने पूरे सीजन हैदराबाद टीम को उनके पूर्व कप्तान डेविड वॉर्नर की कमी महसूस नहीं होने दी है। बार बार फेल हो रहे यूसुफ पठान से सनराइजर्स टीम को अभी भी एक बड़ी का इंतजार जो शायद फाइनल में देखने को मिल सकता है। इस बारे में काफी चर्चा हुई कि मनीष पाण्डेय को खराब फॉर्म के कारण टीम से बाहर कर देना चाहिए और उन्हें केकेआर के खिलाफ महत्वपूर्ण मैच से बाहर कर भी दिया गया लेकिन वह फाइनल मैच के लिए टीम में दीपक हुड्डा की जगह पर वापस आ सकते है क्योंकि वह एक बड़े मैच के खिलाड़ी है।

ऑलराउंडर (कार्लोस ब्रेथवेट, शाकिब अल हसन, राशिद खान)
केकेआर के खिलाफ पिछले मैच में सनराइजर्स को एक नया आलराउंडर खिलाड़ी मिल गया राशिद खान जो पहले से ही एक शानदार बल्लेबाज़ थे लेकिन उन्हें हैदराबाद की टीम ने उस तरह से प्रयोग नहीं किया था। वह एक ऐसे खिलाड़ी है जो कप्तान के हर अपेक्षा पर खरे उतर सकते है। कार्लोस ब्रेथवेट के लिए पहले क्वालीफायर मैच में 18 ओवर किसी बुरे सपने से कम नहीं था लेकिन पिछले मैच में इस खिलाड़ी ने वापसी करते हुए आखिरी ओवर शानदार किया। शाकिब ने भी केकेआर के खिलाफ बल्ले और गेंद से मिलाजुला प्रदर्शन किया था। साथ ही उन्होंने दिनेश कार्तिक का विकेट हासिल करके टीम को एक बड़ी सफलता दिलाने का काम किया था।

गेंदबाज (सिद्धार्थ कौल, भुवनेश्वर कुमार, खलील अहमद)
खलील अहमद केकेआर के खिलाफ अपने पहले आईपीएल मैच में काफी खराब प्रदर्शन किया था लेकिन उन्होंने अपनी गेंदों में जिस तरह की रफ़्तार दिखाई थी उसने सभी को प्रभावित किया। अहमद अपनी रफ़्तार से बल्लेबाजों को चकमा देने में कामयाब हुए है। भुवनेश्वर कुमार के लिए अभी तक यह सीजन कुछ शाक नहीं रहा है, लेकिन फाइनल मैच में उनके 4 बेहतरीन ओवर टीम को कप दिलाने के लिए काफी मददगार साबित हो सकते है। इसमें कोई संदेह नहीं है कि हैदराबाद के लिए पूरे सीजन में सिद्धार्थ कौल एक शानदार गेंदबाज साबित हुए है और उन्होंने भुवनेश्वर कुमार के खराब फॉर्म का असर टीम पर नहीं पड़ने दिया। अभी तक सीजन में 21 विकेट हासिल कर चुके कौल की नजरें पर्पल कैप पर भी जिससे वह सिर्फ 3 विकेट ही दूर है।