आईपीएल 2018
अगले साल दुबई में खेला जा सकता है आईपीएल, जानिए क्या है वजह
By Cricshots Team - Jun 2, 2018 4:42 pm
Views 2
Share Post
IPL 2018
IPL 2018

इंडियन प्रीमियर लीग 11 का धमाल चेन्नई सुपर किंग्स की जीत के साथ खत्म हुआ। शायद यह भी कहना गलत नहीं होगा कि आईपीएल का यह सीजन पिछले बाकी सभी सीजन में सबसे सफल रहा है। मैदान में खिलाड़ी के साथ साथ दर्शकों के बीच भी इस बार गजब का रोमांच देखने को मिला। भारतीय फैन्स पूरे टूर्नामेंट को काफी करीब से देखते है लेकिन अगले सीजन के लिए अभी से जो खबरे आ रही है, वह उन्हें निराश कर सकते है। 2019 में होने वाला आईपीएल का 12 वां सीजन देश के बाहर कराएं जाने की उम्मीद है जिसके पीछे की सबसे बड़ी वजह भारत में अगले साल होने वाले आम चुनाव को लेकर जिसकी तारीख आईपीएल से टकराएंगी जरूर।

खलीज टाइम्स में छपी एक खबर के अनुसार आईपीएल चेयरमैन राजीव शुक्ला ने यह बात कही है कि अगले आईपीएल सीजन की तारीख भारत में आम चुनाव के बीच में पड़ेंगी तो इस वजह से टूर्नामेंट को पूरी सुरक्षा नहीं मिल सकेगी जिस वजह से उसे किसी दूसरी जगह पर कराने का निर्णय लिया जा सकता है। राजीव शुक्ला ने अपने बयान में कहा कि “यदि आम चुनाव के साथ तारीख बीच में पड़ती है तो तो हमें पूरी सुरक्षा नहीं मिल सकेगी और ऐसी स्थिति में हमें इसे विदेश में कराने का निर्णय लेना पड़ेगा।”

दुबई है पहली पसंद

यदि आईपीएल का अगला सीजन बाहर कराने का निर्णय लिया जाता है तो इसे दुबई में कराने के अधिक अवसर दिख रहे है और ऐसा पहली बार नहीं होगा कि आईपीएल का सीजन दुबई में कराया जा रहा हो इससे पहले साल 2014 में हुए आईपीएल सीजन का पहला हाफ दुबई में करवाया गया था। उस समय भी आम चुनाव की तारीफ आईपीएल के बीच में पड़ गयीं थी जिस वजह से टूर्नामेंट को भारत के बाहर कराने का निर्णय लिया गया था। इससे पांच साल पहले साल 2009 का आईपीएल सीजन दक्षिण अफ्रीका में पूरा सीजन हुआ था।