आईपीएल 2018
इरफ़ान पठान ने किया खुलासा, आखिर क्यों है धोनी इस सदी के सबसे महान कप्तान
By Shubham - Apr 29, 2018 3:40 pm
Views 4
Share Post

क्रिकेट के मैदान में इन दिनों अगर बात की जाए कप्तान की तो सबसे पहले नाम महेंद्र सिंह धोनी का आता है. धोनी ना सिर्फ एक अच्छे खिलाड़ी है बल्कि एक अच्छे नेता भी है. धोनी के अंदर अपनी टीम का नेतृत्व करने की सर्व गुण सम्पन्न कला विराजमान है. यही कारण है की आये दिन कोई न कोई खिलाड़ी धोनी की इस कला की तारीफ करता रहता है. अब इसी कड़ी में भारत के शानदार स्विंग गेंदबाज रह चुके इरफ़ान पठान ने खुलासा किया है की धोनी के अंदर क्या ऐसे गुण है जो उन्हें इस सदी का सबसे अच्छा कप्तान व नेता बनाता है.

सीएसके बनाम मुंबई 

csk vs mi
csk vs mi

दरअसल बीती रात को पुणे के मैदान में चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस का मैच खेला जा रहा था. जिसमे मैच के दौरान इरफ़ान ने कमेंट्री करते हुए अपने साथी व भारत के पूर्व कप्तान रहे कपिल देव से बातो ही बातो में इरफ़ान ने ये खुलासा कर दिया.

 

इरफ़ान ने धोनी की तारीफ करते हुए कहा, “धोनी के पास कोई भी खिलाड़ी वो जूनियर हो या सीनियर यहाँ तक की अगर उसका टीम में पहला दिन ही क्यों न हो, वो खिलाड़ी आराम से धोनी के पास जा सकता है और किसी भी तरह का प्रश्न कर सकता है. धोनी उसकी बात को काफी ध्यान से सुनते है ओर उसे सटीक उत्तर भी देते है. धोनी हर एक खिलाड़ी को बराबर सम्मान देते है. उनकी यही आदत उन्हें एक बड़ा कप्तान व सबसे अच्छा नेता बनाती है.”

आपको बता दे की इरफ़ान पठान ने इस बार आईपीएल 11 में अपना नाम नीलामी में दिया था, मगर किसी भी टीम ने उन्हें नहीं खरीदा. जिसके बाद वो इन दिनों स्टार स्पोर्ट्स की टीम के साथ मैच के शो व कमेंट्री करते नजर आते रहते है. इरफ़ान के साथ भारत के एक और तेज़ गेंदबाज रह चुके आर. पी. सिंह भी इन दिनों उनके साथ कमेंट्री करते नज़र आते है. वहीं अगर बात की जाए इरफ़ान के बड़े भाई युसूफ पठान की तो उन्हें इस बार नीलामी ने हैदराबाद की टीम ने ऑक्शन में खरीद लिया था.