आईपीएल 2018
IPL 2018 फाइनल, चेन्नई बनाम हैदराबाद मैच की शुरुआत में ही हुआ इस तरह टॉस में गोलमाल
By Shubham - May 27, 2018 3:06 pm
Views 1
Share Post

आईपीएल के 11 वें सीजन में इस बार हमे कई सारे किस्से दखने को मिले. जिसमे आज चेन्नई सुपर किंग्स और सनराईजर्स हैदराबाद के बीच फाइनल मुकाबले की शुरुआत में ही ऐसा वाकया देखने को मिला जैसा की पहले आईपीएल इतिहास में कभी नहीं मिला. पूरे सीजन में दमदार खेल दिखने वाली धोनी की चेन्नई और केन विलियम्सन की हैदराबाद की टीमे मुकाबले के लिए मुंबई के वानखेड़े पहुँच चुकी थी. स्टेडियम चारो ओर खचाखच दर्शको से भरा हुआ था. ऐसे में बारी थी दोनों टीमो के टॉस की. जिसके दौरान धोनी ने अपनी चपलता से एंकर संजय मंजेरकर को चकमा दे डाला.

कुछ इस तरह हुआ टॉस में गोलमाल

Dhoni and Wiliamson
Dhoni and Wiliamson (pic source-bcci)

जी हाँ मैच शुरू होने के 15 मिनट पहले टॉस के लिए दोनों कप्तान मैदान में आये. उनके साथ मैच रेफरी भी वहां पर मौजुद थे. धोनी ने अपने हाथ में सिक्का लिया और उसे हवा में उछाला. अब धोनी ने इतनी तेज़ हवा में सिक्का उछाला की मैदान में जहां सभी खड़े थे वहां से थोडा ज्यादा ही दूर जा कर गिरा. जिसके कारण संजय सिक्के के पीछे-पीछे दोनों कप्तानो से हल्का सा दूर चले गये. इसी बीच किसने हेड बोला और किसने टेल इसका संजय को पता नहीं चला. अब जैसे ही हेड आया उसके बाद संजय दोनों कप्तानो से पूछने लगे किसने बोला हेड. जवाब में धोनी ने संजय की चुटकी लेते हुए उल्टा बोला की केन ने बोला है. वही केन ने बोला नहीं उन्होंने टेल बोला है. संजय इस दौरान कुछ समझ नहीं पाये. उसके बाद धोनी ने हँसते हुए बताया की केन ने टेल बोला है. इस तरह टॉस में हेड और टेल के बीच गोलमाल में धोनी ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाजी चुनी.

ऐसा आईपीएल इतिहास में पहली बार हुआ है जब एंकरिंग कर रहा खिलाड़ी कॉल न सुन पाया हो और उसके बाद उसने दोनों कप्तानो से पूछा हो किसने बोला हेड और किसने बोला टेल. ऐसा आईपीएल इतिहास में पहली बार हुआ है की बीच मैदान में टॉस के समय पर मौज मस्ती हुई हो.

देखें विडियो:-