न्यूज़
रोमांचक मुकाबले में भारत ने इंग्लैंड को एक विकेट से हराया
By CricShots - Apr 6, 2018 5:54 pm
Views 0
Share Post

 

भारत-इंग्लैंड चार मैचों की शृंखला में आज दूसरी मैच में भारत ने इंग्लैंड हरा कर सीरीज में बराबरी कर ली है। सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना ने 86 रन की महत्वपूर्ण पारी खेली। मंधाना ने अपनी पारी में पांच चौके और चार छक्के की मदद से भारत की ओर से रन का पीछा करने के बाद इंग्लैंड ने मेजबान विदर्भ क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में मेजबान को 1 -0 की बढ़त के साथ 208 रनों का विशाल स्कोर बनाया।

मंधाना ने हरमनप्रीत कौर (21) और दिप्ती शर्मा (24) के साथ महत्वपूर्ण साझेदारी की और इसी के दम पर भारत ने पांच गेंद शेष रहते लक्ष्य हासिल किया। पूनम यादव (4/30) और एकता बिष्ट (3/49) ने उनके बीच सात विकेट लिए और इनकी सटीक गेंदबाज़ी इंग्लिश बल्लेबा को 49.3 ओवर में 207 रन पर ही सिमट गयी।

कुल मिलाकर देविका वैद्य (15) और मंधाना (86) ने भारत को अच्छी शुरूआत दी लेकिन डेनिएल हाजेल ने अपने लगातार दो ओवरों में देविका और कप्तान मिताली राज को पवेलियन भेज दिया उस समय भारत का स्कोर 9 ओवर में 41 था। एक्लेस्टोन ने चार विकेट झटके, जबकि एल्विस और हज़ेल ने दो-दो विकेट लिए।

हरमनप्रीत कौर (21) के साथ मंधाना सांझेदारी बना पाते उससे पहले ही जॉर्जिया एल्विस ने लगातार दो ओवरों में दोनों बल्लेबाजों को पवेलियन भेज दिया उस समय भारत का स्कोर 38 वें ओवर में 171/5 था। बाद में एकता बिष्ट(12) और पूनम यादव(07) की मदद से भारत ने ये जीत अपने नाम कर ली।

इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया लेकिन इस दिलचस्प मैच में 26 रन अतिरिक्त के साथ भारत ने महज एक विकेट से जीत हासिल की।

भारत के ओर से प्लेयिंग इलेवन: स्मृति मंधाना, दिप्ती शर्मा, मिताली राज (सी), हरमनप्रीत कौर, वेद कृष्णमूर्ति, देविका वैद्य, सुषमा वर्मा, झुलन गोस्वामी, शिखा पांडे, पूनम यादव, एकता बिष्ट

इंग्लैंड की ओर से प्लेयिंग इलेवन: टेमी बेअमोंट, डेनिएल वायट, जॉर्जिया एल्विस, नेटली साइवर, एमी एलेन जोन्स (डब्ल्यूके), फ्रान विल्सन, ऐलिस डेविडसन रिचर्ड्स, अन्ना श्रुब्सोल (सी), डेनिएल हाज़ेल, एलेक्स हार्टले, सोफी एक्लेस्टोन