आईपीएल 2018
सचिन और धोनी के बाद अब महिला क्रिकेटर झूलन गोस्वामी पर बनेगी फिल्म, सोनी ने किया खुलासा
By Shubham - May 19, 2018 11:04 am
Views 5
Share Post

भारत में क्रिकेट को लोग अपना सब कुछ मानते है. उसे खेलने वाले को अपने भगवान समान पूजते है. इतना ही नहीं उनके नाम के मंदिर तक बना डालते है. इस तरह क्रिकेट भारत में लोगो के रोम-रोम में बसा हुआ है. यहाँ के लोग क्रिकेट देखने के लिए कुछ भी कर सकते है. बात अगर खिलाड़ियों की करी जाये तो उनके लिए जान भी दे सकते है. ऐसी लोकप्रियता को देखते हुए पिछले कुछ वर्षो में भारतीय क्रिकेट के सितारों में से दो सितारों के उपर फिल्म भी बनी थी. जिसने बालीवुड इंडस्ट्री में धमाल मचा दिया था. इनमे पहली भारत को अपनी कप्तानी में विश्व कप 2011 जीतने वाले महेंद्र सिंह धोनी और दूसरी जिन्हें लोग क्रिकेट का भगवान मानते है सचिन तेंदुलकर के उपर बनाई गयी थी. ऐसे में इन दो फिल्मो के धूम मचाने के बाद खबर आयी है की एक भारतीय महिला क्रिकेटर के उपर भी फिल्म बनने जा रही है.

इस महिला खिलाड़ी पर बनेगी फिल्म 

Jhulan Goswami
Jhulan Goswami (pic source – google)

बात अगर भारतीय महिला क्रिकेट की करे तो झूलन गोस्वामी का नाम ही काफी है. इन्हें भी आप महिला क्रिकेट की देवी के रूप में पूज सकते है. इनका योगदान महिला क्रिकेट को बढ़ावा देने में काफी रहा है. इतना ही नहीं ये एक बेहतरीन क्रिकेटर भी है. अब इस महिला क्रिकेटर के उपर फिल्म बनने जा रही है. झूलन की बायोपिक के सारे अधिकार सोनी पिक्चर्स इंटरनेशनल ने खरीद लिए है.

सोनी बनाएगा झूलन पर फिल्म

अपने एक बयान में सोनी की ओर से बताया गया कि यह स्टूडियो डुनामिस इंटरटेनमेंट के साथ मिलकर टीम को प्रसारित करेगा. सोनी पिक्चर्स के प्रबंधकिया निदेशक विवेक कृष्णानानी ने कहा, ‘झूलन के जीवन को देखत हैं तो पता चलता है कि उन्होंने काफी मेहनत की है और काफी कुछ हासिल किया है. यह काफी अच्छा और प्रेरणादायक भी है.’

उन्होंने कहा, ‘जो लोग क्रिकेट को अपना सब कुछ मानते हैं उनके लिए वह आदर्श हैं. जब हमने पहली बार उनके सफर के बारे में सुना था तो हम जानते थी हम इसे बड़े पर्दे पर लाना होगा.’ कृष्णानानी ने कहा, ‘हम अपने साझेदार, डुमानिस इंटरटेनमेंट के साथ मिलकर उनके जीवन को बड़े पर्दे पर उतारने की कोशिश कर रहे हैं.’

और पढ़िए:- हार्दिक पंड्या और के एल राहुल ने आईपीएल में क्यों बदली अपनी जर्सी, राहुल ने बतायी वजह

झूलन का वन-डे रिकॉर्ड 

Jhulan Goswami
Jhulan Goswami (pic source-google)

बता दें कि झूलन एक माध्यम गति तेज़ गेंदबाज है. जिन्होंने अपने अंतराष्ट्रीय कैरियर में अभी तक 169 वन-डे मैच खेले है जिसमे उनके नाम 203 विकेट दर्ज है. इस दौरान उनका औसत 21 का रहा है. झूलन का बेस्ट 31 रन पर 6 विकेट है. झूलन ऐसी पहली महिला क्रिकेट खिलाड़ी होंगी जिनकी बायोपिक बनेगी.