ट्रेंडिंग
इंग्लैण्ड के खिलाफ तीसरे वन-डे में कुलदीप और चहल मिलकर मारेंगे शतक
By Shubham - Jul 16, 2018 10:52 am
Views 0
Share Post

भारत और इंग्‍लैंड के बीच तीन मैचों की सीरीज का आखिरी मैच लीड्स में खेला जाना है. सीरीज फिलहाल एक-एक से बराबरी पर है. नॉटिंघम में खेले गए पहले वनडे मैच को भारत ने आठ विकेट से जीता था. जिसके बाद लॉर्ड्स में इंग्‍लैंड ने हिसाब बराबर करते हुए भारत को 86 रन से हराया. अब सीरीज पर कब्‍जा करने के लिए विराट कोहली और इयोन मॉर्गन की सेना मंगलवार को लीड्स में जंग के लिए तैयार है.

कुलदीप और चहल पूरे करेंगे 50-50 विकेट

Chahal and Kuldeep ( pic source-google )

दक्षिण अफ्रीका के बाद इंग्‍लैंड में भी कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल की फिरकी का जादू जारी है. कुलदीप ने पहले वनडे में छह और दूसरे वनडे में तीन विकेट निकाले. इसके साथ ही कुलदीप 22 वनडे मैचों में अबतक 48 विकेट ले चुके हैं. वो अपने 50 विकेट पूरे करने से महज दो कदम पीछे हैं. इसी तरह युजवेंद्र चहल ने अबतक अपने वनडे करियर में 25 मैचों में 45 विकेट निकाले हैं. अगर चहल ने तीसरे वनडे में पांच विकेट निकाल दिए तो वो भी 50 विकेट लेने वाले क्‍लब में शामिल हो जाएंगे. हालांकि चहल के लिए दिल्ली दूर नजर आ रही है.

और पढ़िए:- भारतीय स्पिनरों से डर कर इंग्लैण्ड से बाहर आयोजित हो सकती है टेस्ट सीरीज !

सबसे तेज 50 विकेट लेने वाले गेंदबाजो की सूची में होंगे शामिल

कुलदीप ने महज 22 मैच खेलकर अपने वनडे करियर में 48 विकेट लिए हैं. अगर सबसे तेज वनडे में 50 विकेट निकालने की बात करें तो उसमें श्रीलंका के अजंता मेंडिस टॉप पर हैं. उन्‍होंने महज 19 मैचों में ही अपने 50 विकेट पूरे कर लिए थे. इसके बाद भारत के अजीत अगरकर और न्‍यूजीलैंड के मिशेल मैकक्लेनाघन ने 23 मैचों में अपने 50 विकेट पूरे किए हैं. अगर कुलदीप लीड्स में दो विकेट निकाल लेते हैं तो वो संयुक्‍त रूप से अगरकर और मैकक्‍लेनाघन के साथ सबसे तेज विकेट निकालने की सूची में दूसरे खिलाड़ी बन जाएंगे.