ट्रेंडिंग
कुलदीप और रोहित ने अंग्रेजो को उनके घर पर रौंद एक तरफा अंदाज में जीता मैच
By Shubham - Jul 13, 2018 5:50 am
Views 2
Share Post

इंग्लैण्ड के नॉटिंघम में खेले गए तीन वन-डे मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में भारत ने एकतरफा अंदाज में जीत हासिल की है. इस जीत के खलनायक बने कुलदीप यादव और नायक बने हिटमैन रोहित शर्मा. पहले गेंदबाजी में कुलदीप यादव ने अपनी उंगलियों पर अंग्रेजो को नचाते हुए की छह विकेट हॉल अपने नाम कर मेजबान इंग्‍लैंड को 268 के स्‍कोर पर ऑलआउट कर दिया. फिर लक्ष्‍य का पीछा करने के दौरान रोहित शर्मा ने 137*(114) ने शानदार शतकीय पारी खेल भारत की जीत सुनिश्चित की.

इंग्‍लैंड के 269 के लक्ष्‍य को भारत ने 40.1 ओवर में ही बना लिया. लक्ष्‍य का पीछा करने के दौरान भारतीय टीम की शुरुआत अच्‍छी रही. शिखर धवन 40(27) और रोहित शर्मा ने पहले विकेट के लिए 59 रनो की साझेदारी करी. धवन के आउट होने के बाद रोहित ने कप्‍तान कोहली के साथ मोर्चा संभाला. रोहित ने 32वें ओवर में आदिल राशिद की चौथी गेंद पर छक्‍के के साथ अपना शतक पूरा किया. शतक पूरा करने के लिए रोहित ने 82 गेंदे खेली.

रोहित-विराट के बीच 167 रन की साझेदारी

kohli-rohit
kohli-rohit ( pic source-google )

दूसरे विकेट के लिए रोहित शर्मा ने विराट कोहली 75(82) के साथ मिलकर 167 रन की साझेदारी की. जिसके बाद कोहली स्‍टंप आउट हो गए. हालांकि वो इस दौरान अपना अर्धशतक पूरा करने में कामयाब रहे. विराट के आउट होने के बाद रोहित ने केएल राहुल 9(18) के साथ पारी को आगे बढ़ाया. भारत की जीत सुनिश्चित करने के बाद ही दोनों खिलाड़ी वापस पवेलियन लौटे. इंग्‍लैंड के लिए मोइन अली और आदिल राशिद ने एक-एक विकेट निकाला.

 शानदार शुरुआत के बाद बिखर गये अंग्रेज़ 

kuldeep-yadav
kuldeep-yadav ( pic source-google )

इंग्‍लैंड की शुरुआत शानदार रही. पहले विकेट के लिए जॉनी बेयरस्‍टो 38(35) और जेसन रॉय 38(35) ने 73 रन की साझेदारी की. कप्‍तान कोहली ने कुलदीप यादव को गेंदबाजी अटैक पर लगाया. 11वें ओवर में कुलदीप ने जेसन रॉय को उमेश यादव के हाथों कैच आउट करा चलता किया. जिसके बाद 13वें ओवर में कुलदीप यादव ने तीसरे नंबर पर खेलने आए जो रूट 3(6) और जॉनी बेयरस्‍टो को एक ही ओवर में आउट कर इंग्लैण्ड को बैकफूट पर धकेल दिया. आधा मैच भारतीय टीम इसी ओवर से जीत गयी थी. जिसके बाद फिर दोबारा अंग्रेज़ मैच में वापसी नहीं कर पाये. हालांकि बटलर और स्टोक्स ने मिलकर पारी को सम्हाला और इंग्लैण्ड को सम्मान जनक स्कोर तक पहुचाने में कामयाब रहे. इस तरह पारी के अंत में कुलदीप यादव ने 6 विकेट, उमेश यादव ने 2 और यजुवेंद्र चहल ने एक विकेट हासिल किया.