ट्रेंडिंग
भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले खेतो में काम कर अपनी फॉर्म वापस ला रहे एलिस्टर कुक
By Shubham - Jul 21, 2018 7:03 am
Views 1
Share Post

भारत और इंग्लैण्ड के बीच 1 अगस्त से क्रिकेट का असली टेस्ट शुरू होगा. जिसको लेकर दोनों तेमो के खिलाड़ियों ने अपनी-अपनी तैयारियां जोरो शोरो पर शुरू कर दी है. इसी बीच इंग्लैण्ड के सबसे भरोसेमंद ओपनर बल्लेबाज एलिस्टर कूक ने सीरीज से पहले इंग्लैण्ड लायंस की ओर से खेलते हुए शानदार शतकीय पारी खेली. जिसके बाद कुक ने अपनी इस सूझ बुझ भरी पारी के श्रेय किसी और को नहीं बल्कि खेती को दिया है.

Alastair Cook
Alastair Cook ( pic source-google )

क्रिकेट में अपनी बल्लेबाजी से कई गेंदबाजो की धज्जियाँ उड़ाने वाले एलिस्टर कुक को खेती से बेहद लगाव है. वह अपने खाली समय में अपने खेतों पर जाया करते हैं. जहां वह रिफ्रेश महसूस करते हैं. जिसको लेकर उन्होंने कहा,”मेरे रन बनाने का श्रेय थोड़ा बहुत फार्मिंग को भी जाता है. नयी घास को उगने के लिए थोड़ा बारिश की आवश्यकता है. अगर बारिश हो जाती है तो ये फिर से हरी भरी हो जाएगी.”

मौजूदा समय में एलिस्टर कुक भारतीय टीम ए के खिलाफ इंग्लैंड लायंस की ओर से खेल रहे हैं. उन्होंने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 180 रनों की पारी खेली है.

Alastair-cook
Alastair-cook ( pic source-google )

अपनी इस शानदार बल्लेबाजी के बारे में बताते हुए कुक ने कहा,”रिफ्रेश होना हमेशा शानदार रहता है. जब आप एक रिद्द्म में आ जाते हो, तो खेल जारी रखना चाहते हो. कभी-कभी बहुत अधिक खेलते हो, लेकिन अच्छा नही कर पाते. ऐसे में ढाई हफ्ते के ब्रेक के बाद वापस आकर एसेक्स के साथ ट्रेनिंग से जुड़ना अच्छा लगा.”

और पढ़िए:- ऑस्ट्रेलिया से 2019 में एशेज सीरीज जीतकर इंग्लैण्ड करेगा पुराना हिसाब चुकता

इसके साथ ही उन्होंने आगे कहा

”यह विकेट काफी सूखा था. थोड़ा बहुत टर्न मिल रही थी. जैसे-जैसे मैच आगे बढ़ेगा टर्न के लिए विकेट से और अधिक मदद मिलेगी. यह वैसा ही विकेट है, जहां पहली 20-30 गेंदें खेलने मुश्किल होता है, लेकिन जब आप एक बार सेट हो जाते हो तो एक लय प्राप्त कर लेते हो.”

33 वर्षीय एलिस्टर कुक अभी तक 156 टेस्ट मैच इंग्लैंड के लिए खेल चुके हैं. इस दौरान उन्होंने 45.66 की औसत से 12145 रन बनाए हैं. जिसमें 32 शतक और 5 दोहरे अर्द्धशतक शामिल हैं.