ट्रेंडिंग
ENGvsPAK: दूसरे टेस्ट में इंग्लैंड ने पाकिस्तान को पारी और 55 रनों से दी मात, सीरीज 1-1 से बराबर
By Cricshots Team - Jun 3, 2018 4:50 pm
Views 1
Share Post
england-v-pakistan-second-test
england-v-pakistan-second-test

इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच लीड्स में खेले जा रहे दो मैचों की सीरीज के दूसरे और आखिरी टेस्ट में मेजबान इंग्लैंड ने मेहमान टीम को पारी और 55 रन के अंतर से करारी मात दी। इसके साथ ही सीरीज 1-1 के बराबरी पर समाप्त हुई। इससे पहले लॉर्ड्स में खेले गए सीरीज के पहले टेस्ट में पाकिस्तानी टीम ने इंग्लैंड को 9 विकेट से मात देकर सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली थी।

दूसरे टेस्ट के तीसरे दिन इंग्लैड ने 302/7 विकेट से आगे खेलना शुरु किया। जोस बटलर ने निचले क्रम के बल्लेबाजों के साथ मिलकर टीम को 363 रन के स्कोर तक पहुंचाया। बटलर 80 रन बनाकर नाबाद रहे। 189 रन की लीड हासिल करने के बाद इंग्लैंड के गेंदबाजों ने पाकिस्तान बल्लेबाजों को पिच पर नहीं टिकने दिया। पूरी टीम 134 रन पर ढेर हो गई। इसके साथ ही मैच के तीसरे दिन इंग्लैंड ने 1 पारी और 55 रन के अंतर से मैच अपने नाम कर लिया।

स्टुअर्ट ब्रॉड और डॉमिनिक बीज इंग्लैंड के सबसे सफल गेंदबाज रहे। दोनों नें तीन-तीन विकेट हासिल किए। वहीं जेम्स एंडरसन ने 2 विकेट झटके। जोस बटलर को उनकी शानदार बल्लेबाजी के लिए मैन ऑफ द मैच और सीरीज में 10 विकेट लेने वाले मोहम्मद अब्बास को मैन ऑफ द सीरीज घोषित किया गया। बता दें कि इससे पहले मुकाबले में पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पहली पारी में 48.1 ओवर में 174 रनों पर ऑलआउट हो गई थी। इसके बाद इंग्लैंड की पहली पारी 363 रनों पर सिमट गई जिसके आधार पर उन्हें 189 रनों की महत्वपूर्ण बढ़त हासिल हुई। इसके बाद पाकिस्तानी अपने दूसरे पारी में 134 रनों पर ही सिमट गई।