ट्रेंडिंग
बॉल टेम्परिंग विवाद में सस्पेंड होने के बाद श्रीलंका के कप्तान दिनेश चंदिमल ने लगायी गुहार
By Shubham - Jun 21, 2018 11:31 am
Views 1
Share Post

बॉल टेम्परिंग के कारण ऑस्ट्रेलिया के बाद अब श्रीलंका के कप्तान दिनेश चंदिमल पर भी अगले एक टेस्ट मैच का बैन लग गया है. जिसको लेकर चंदीमल ने आईसीसी मैच रैफरी जवगाल श्रीनाथ द्वारा सस्पेंड करने के फैसले के खिलाफ अपील की है.

चंदीमल को दूसरे टेस्ट के दौरान आईसीसी ने गेंद से छेड़छाड़ का दोषी पाया था. मैच के दौरान लिए गए फूटेज वीडियो में भी दिखा कि उन्होंने अपने मुंह में मीठी चीज खाने के तुरंत बाद थूक गेंद पर लगा दिया.जिसके कारण उन्हें बॉल टेम्परिंग का दोषी पाया गया.

हालांकि चंदीमल ने इस आरोप को स्वीकारने से इनकार कर दिया. जिसके बाद सुनवाई के दौरान मैच रैफरी जवागल श्रीनाथ ने संहिता के अनुसार समय लेते हुए फैसला किया जिसमें चंदीमल पर अधिकतम सजा लगायी. इसमें उनके खाते में दो निलंबन अंक जुड़े और उनकी मैच फीस का 100 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया. इतना ही नहीं अगले और वेस्टइंडीज के खिलाफ अंतिम डे-नाईट टेस्ट मैच खेलने का प्रतिबंध भी चंदिमल पर लगा.

आईसीसी ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा , ‘‘दिनेश चंदीमल ने मैच रैफरी की जांच के खिलाफ अपील की है जिसमें उन्हें गेंद की हालत में बदलाव करने का दोषी पाया गया और उन पर एक टेस्ट मैच का सस्पेंशन लगाया गया. ’’