ट्रेंडिंग
तीन दिन में साउथ अफ्रीकी शेर हुए ढेर, श्रीलंकाई चीतों ने दर्ज की रिकॉर्ड जीत
By Shubham - Jul 14, 2018 10:48 am
Views 1
Share Post

गॉल टेस्ट के तीसरे दिन श्रीलंकाई गेंदबाजों ने दक्षिण अफ्रीका टीम को 73 रन पर समेट कर 278 रनों से एकतरफा जीत हासिल की. श्रीलंका की जीत के नायक रहे दिलरुवान परेरा, जिन्होंने दक्षिण अफ्रीका की दूसरी पारी में शानदार 6 विकेट हॉल लिया और मैच में कुल 10 विकेट लिए. दक्षिण अफ्रीका टीम ने चौथी पारी में अपना अब तक का सबसे कम टेस्ट स्कोर बनाया.

srilanka vs south africa
srilanka vs south africa ( pic source-google )

352 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी दक्षिण अफ्रीकी टीम कभी भी मुकाबले फाइट करतीनजर नहीं आई. पहली गेंद से ही श्रीलंकाई गेंदबाजों ने खेल पर अपनी मजबूत पकड़ बनाए रखी. सलामी बल्लेबाज डीन एल्गर पारी के छठें ओवर में परेरा के खिलाफ आगे बढ़ने पर खेलने की कोशिश में स्टंप आउट हुए., सीनियर बल्लेबाज हाशिम आमला दूसरी पारी में शून्य पर आउट हुए. ऐसे साउथ अफ्रीका की इस तरह बुरी हार ने एक बार फिर से साबित कर दिया है की अफ्रीकी बल्लेबाज स्पिन गेंदबाजी नहीं पढ़ पा रहे है.

टेम्बा बेवुमा, कप्तान फाफ डु प्लेसिस, क्विंटन डी कॉक कोई भी बल्लेबाज टिककर नहीं खेल सका. एडन मारक्रम कुछ समय तक अच्छा खेल रहे थे लेकिन रंगना हेराथ के ओवर में उन्होंने भी वही गलती की जो डीन एल्गर ने की थी. मारक्रम 19 रन पर स्टंप आउट होकर पवेलियन लौट गए. परेरा और हेराथ ने मिलकर निचले क्रम के बल्लेबाजों को समेटा और पूरी टीम को 73 पर ऑल आउट कर शानदार जीत हासिल की.

और पढ़िए:- इस रिकॉर्ड को अपने नाम कर कप्तान कोहली को पीछे छोड़ा हिटमैन रोहित शर्मा ने

आपको बता दे की कुछ ऐसा ही हाल हुआ था जब भारतीय टीम साउथ अफ्रीका दौरे पर गयी थी उस समय भी अफ्रीकी बल्लेबाज कुलदीप यादव और यजुवेंद्र चहल को नहीं खेल पाये थे. जिसके चलते साउथ अफ्रीका की टीम वन-डे और टी-20 दोनों सीरीज हार गयी थी.