ट्रेंडिंग
श्रीलंका की जमीन पर चली स्टेन की गन, टेस्ट मैच में बना डाला रिकॉर्ड
By Shubham - Jul 14, 2018 11:26 am
Views 1
Share Post

दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट टीम भले ही श्रीलंका के खिलाफ तीन दिन के भीतर ही पहला टेस्‍ट हारने पर मजबूर होना पड़ा हो बावजूद इसके अफ्रीकी टीम के पेसर डेल स्‍टेन ने इस मैच में एक खास उपलब्धि हासिल कर ली है.

steyn

स्‍टेन ने पहले टेस्‍ट में कुल 2 विकेट लिए. उन्‍होंने पहली पारी में कुसल मेंडिस को 24 रन के निजी योग पर कगीसो रबाडा के हाथों कैच कराया जबकि दूसरी पारी में लक्ष्‍ण संदाकन को टेंबा बावूमा के हाथों लपकवाया.

स्‍टेन ने इस टेस्‍ट मैच में जो रिकॉर्ड बनाया वे ये है कि उन्‍होंने हमवतन पूर्व कप्‍तान शॉन पोलॉक के सबसे अधिक टेस्‍ट विकेट झटकने की बराबरी कर ली है. दक्षिण अफ्रीका की ओर से पोलॉक टेस्‍ट में सबसे अधिक टेस्‍ट विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं.

स्‍टेन के टेस्‍ट में विकेटों की संख्‍या अब 421 हो गई है. चोट से उबरकर लंबे समय बाद स्‍टेन ने प्रतिस्‍पर्धी क्रिकेट में वापसी की है. उन्‍होंने अपना 421वां विकेट लक्ष्‍ण संदाकन  के रूप में लिया. स्‍टेन ने अब तक 87 टेस्‍ट मैच खेले हैं.

और पढ़िए:- इस रिकॉर्ड को अपने नाम कर कप्तान कोहली को पीछे छोड़ा हिटमैन रोहित शर्मा ने

पोलॉक से बेहतर है स्टेन

शॉन पोलॉक ने 108 टेस्‍ट मैचों में 421 विकेट लिए हैं. जो स्‍टेन से 21 टेस्‍ट ज्‍यादा है. स्‍टेन ने दक्षिण अफ्रीका की ओर से 14 साल पहले डेब्‍यू किया था.

गौरतलब है कि इस टेस्‍ट मैच को श्रीलंका ने 278 रन के बड़े अंतर से अपने नाम किया. दक्षिण अफ्रीका की टीम पहली पारी में 126 रन बनाई थी जबकि उसकी दूसरी पारी 73 रन पर लुढ़क गई. श्रीलंका ने पहली पारी में 287 जबकि दूसरी पारी में 190 रन बनाए थे.