आईपीएल 2018
IPL 2018: चेन्नई सुपर किंग्स ने राजस्थान रॉयल्स को दिया 177 रनों का लक्ष्य
By Cricshots Team - May 11, 2018 4:22 pm
Views 1
Share Post
CSK vs RR
CSK vs RR

चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच आईपीएल सीजन 11 का 43वां मुकाबला जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेला जा रहा है। चेन्नई ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए राजस्थान को 177 रनों का लक्ष्य दिया। चेन्नई की तरफ सलामी बल्लेबाज शेन वॉटसन  ने 39 रन और सुरेश रैना ने 52 रन की बेहतरीन पारी केली और टीम के स्कोर को निर्धारित 20 ओवर में  176 रनों तक पहुंचाया। राजस्थान की तरफ से गेंदबाजी में जोफ्रा आर्चर ने सर्वाधिक 2 विकेट झटके जबकि ईश सोढ़ी को 1 विकेट हासिल हुए।

इससे पहले चेन्नई सुपर किंग्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। उनकी तरफ से पारी की शुरुआत की अंबाती रायडू और शेन वॉटसन ने। हालांकि चेन्नई को अपने दो बेहतरीन सलामी बल्लेबाजों से जिस तरह की शुरुआत की उम्मीद थी वैसा हो नहीं सका।पारी के तीसरे ही ओवर में राजस्थान रॉयल्स के गेंदबाज जोफ्रा आर्चर ने अंबाती रायडू को क्लीन बोल्ड कर दिया।अंबाती रायडू 12 रन बनाकर आउट हुए। उन्होंने अपनी पारी में 9 गेंदों का सामना किया और 2 चौके लगाए।

पहले झटके के बाद क्रीज पर आए टी-20 के स्पेशलिस्ट सुरेश रैना। रैना आज अपने पूराने रंग में नजर आए। उन्होंने वॉटसन के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए 86 रनों की साझेदारी निभाई। इस दौरान वॉटसन और रैना दोनों के बल्ले से कई शानदार शॉट्स देखने को मिले। रैना ने 32 गेंदों में 6 चौकों और 1 छक्के की मदद से फिफ्टी पूरी की। साझेदारी और आगे बढ़ती इससे पहले टीम के 115 रनों के कुल योग पर शेन वॉटसन को जोफ्रा आर्चर ने अपना दूसरा शिकार बनाया। शेन वॉटसन 31 गेंदों पर 2 चौके और 2 छक्को की मदद से 39 रन की पारी खेली। वॉटसन के जाते ही सुरेश रैना भी जल्दी ही आउट हो गए। रैना 52 रन बनाकर ईश सोढ़ी की गेंद पर बिन्नी को कैच थमा बैठे। उन्होंने 35 गेंदों में 6 चौके और 1 छक्का लगाया।

सुरेश रैना के आउट होने के बाद क्रीज पर एमएस धोनी और सैम बिलिंग्स थे। दोनों ने टीम के स्कोर को आगे बढ़ाया और चौथे विकेट के लिए 55 रमों की साझेदारी हुई। सैम बिलिंग्स को 27 के स्कोर पर जोस बटलर ने रनआउट किया। वहीं पारी की आखिरी गेंद तक खेलते हुए कप्तान धोनी 33 रनों पर नाबाद रहे।