आईपीएल 2018
IPL 2018: गेंदबाजों के सामने फेल हुई राजस्थान रॉयल्स, चेन्नई ने 64 रनों से जीता मुकाबला
By Cricshots Team - Apr 20, 2018 6:10 pm
Views 0
Share Post
CSK celebrating their win
CSK celebrating their win

आईपीएल 11 में शुक्रवार को खेले गए 17वें मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स ने जबरदस्त वापसी करते हुए राजस्थान रॉयल्स को 64 रनों से करारी मात दी। 205 रनों के विशाल लक्ष्य का पीछा करते हुए राजस्थान की पूरा ओवर (18.3) भी नहीं खेल पाई और 140 रनों पर ऑलआउट हो गए। राजस्थान की तरफ से बेन स्टोक्स को छोड़कर कोई भी खिलाड़ी कुछ खास प्रभाव नहीं डाल पाया। स्टोक्स ने 37 गेंदों में 45 रन की पारी खेली। वहीं चेन्नई की तरफ से पहले तो जीत के हीरो रहे शेन वॉटसन जिन्होंने 106 रनों की शानदार शतकीय पारी खेली जबकि गेंदबाजी में दीपक चाहर, ड्वेन ब्रावो, कर्ण शर्मा और शार्दुल ठाकुर ने 2-2 विकेट झटकर टीम को आसान जीत दिला दी।

राजस्थान की खराब शुरुआत
चेन्नई सुपर किंग्स द्वारा दिए गए 205 के मजबूत लक्ष्य के लिए जाहिर तौर पर राजस्थान को एक ठोस शुरुआत की जरूरत थी लेकिन ऐसा हुआ नहीं। राजस्थान की तरफ से कप्तान रहाणे और हेनरिच क्लासेन ने पारी की शुरुआत की लेकिन उसे एक बड़ी साझेदारी में तबदील नहीं कर पाए। राजस्थान को पावर-प्ले में ही जोर के झटके लगे, जब उसके तीन मुख्य बल्लेबाज पवेलियन लौट गए। हेनरिच क्लासेन (7) और इनफॉर्म  बैट्समैन संजू सैमसन (2) और कप्तान अजिंक्य रहाणे 16 रनों पर ही आउट हो गए। पॉवरप्ले के ओवरों में राजस्थान 3 विकेट पर केवल 35 ही रन बना सकी।

मिडल ऑर्डर भी हुआ फेल

शुरुआती तीन विकेट गिरने के बाद जोस बटलर ने बेन स्टोक्स के साथ चौथे विकेट के लिए 45 रन जरूर जोड़े, लेकिन बटलर भी अपनी पारी को ज्यादा लंबा नहीं खींच सके। चेन्नई के तेज गेंदबाज ड्वेन ब्रावो ने जोस बटलर को 22 रन के स्कोर पर आउट किया और इसके बाद ही राहुल त्रिपाठी को भी ब्रावो ने ही आउट किया। लगातार विकेट पतन के दबाव में बेन स्टोक्स भी फंस गए और 37 गेंदों में 45 रन की पारी खेलकर वो इमरान ताहिर का शिकार बने।

चेन्नई के गेंदबाजों के सामने रॉयल्स हुए फेल

चेन्नई सुपर किंग्स के गेंदबाजी विभाग में आज बेहतरीन प्रदर्शन देखने को मिला। टीम के सभी मुख्य गेंदबाजों ने दोहरी सफलता पाई। दीपक चाहर, ड्वेन ब्रावो, कर्ण शर्मा और शार्दुल ठाकुर ने 2-2 विकेट झटके जबकि शेन वॉटसन औप इमरान ताहिर को एक एक सफलता हाथ लगी।