ट्रेंडिंग
ब्रेंडन मैक्कुलम ने की 18 साल बाद रग्बी मैदान पर वापसी
By Cricshots Team - Jun 3, 2018 5:11 pm
Views 0
Share Post
Brendon-McCullum
Brendon-McCullum

न्यूज़ीलैंड टीम के पूर्व कप्तान और विकेटकीपर बल्लेबाज़ ब्रेंडन मक्कुलम के विधवंसक बल्लेबाजी से तो सभी वाकिफ है। लेकिन आपको जानकर हैगरानी होगी की उन्होंने क्रिकेट मैदान से पहले रग्बी के मैदान पर भी धमाल मचाया है।जी हां क्रिकेट से संन्यास लेने वाले ब्रैंडन मैकुलम 18 साल बाद एक बार फिर रग्बी के मैदान पर नजर आए। इस दौरान उन्होंने जमकर मैच का लुत्फ उठाया। मैकुलम ने 18 साल तक बेशक रग्बी के मैदान में कदम न रखा हो, लेकिन यह खिलाड़ी अभी भी इसके दाव पेंच में माहिर है।

मैकुलम ने इसकी जानकारी सोशल मीडिया पर ट्वीट कर दी। उन्होंने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर लिखा कि 18 साल में पहली बार वह यूनाइटेड माटामाटा बी टीम के लिए मैदान में उतरे। हालांकि इस मैच में मैकुलम अपनी टीम को जीत नहीं दिला सके। मक्कुलम को इस दौरान कुछ चोट भी लगी। उन्होंने रेडियों लाइव में कहा कि “ये एक थोड़ी आसान वापसी थी लेकिन ऐसा हो ना सका। ये एक लोकल डर्बी था। मैं निकलने की कोशिश कर रहा था लेकिन काफी देर हो चुकी थी लेकिन यह उतना बुरा नहीं है।” 36 साल के मक्कुलम को ग्रोइन इंजरी हुयीं है। जब उनसे खेल के अगले दिन सुबह पूछा गया कि उन्हें सबसे अधिक तकलीफ कहाँ पर हुई तो मैक्कुलम ने बताया कि उन्हें लीवर में सबसे अधिक दिक्कत हो रही है।

स्कूल के दिनों को भी किया याद

ब्रेंडन मक्कुलम ने अपने स्कूल के दिनों को भी याद किया जिसमें वह आल ब्लैकस पीवोट कार्टर हाई स्कूल के लिए खेलते थे। साथ ही उन्होंने इस बता का भी कहा कि उन्हें उस समय काफी अच्छा खिलाड़ी माना जाता था जो आल ब्लैकस टीम का एक महत्वपूर्ण हिस्सा थे।

ट्विट कर व्यक्त की ख़ुशी

18 साल के बाद रग्बी मैदान में वापसी पर ब्रेंडन मक्कुलम ने अपनी ख़ुशी को ट्विटर पर व्यक्त की जिसमें उन्होंने लिखा कि “18 साल के बाद रग्बी का मैच एक बार फिर से यूनाइटेड मतमता बी टीम के लिए लोकल डर्बी में काफी अच्छा रहा हम सभी ने काफी मजे किये।”

यहाँ पर देखिये ब्रेंडन मक्कुलम का ट्विट

गौरतलब है कि हाल में भारत में संपन्न इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल)-11 में मैकुलम ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की ओर से हिस्सा लिया था। हालांकि इस दौरान उन्हें 6 मैच ही खेलने को मिले। मैकुलम ने इस दौरान 144.31 की स्ट्राइक रेट से कुल 127 रन बनाए। इस दौरान उनका बेस्ट 43 रन रहा।