ट्रेंडिंग
इंग्लैण्ड के खिलाफ वन-डे सीरीज से पहले भारत को झटका, भुवी हो सकते है बाहर !
By Shubham - Jul 12, 2018 6:28 am
Views 1
Share Post

भारतीय क्रिकेट टीम ने अपना यु.के दौरे में विजयी अभियान जारी रखा है. जिसमे पहले आयरलैंड और बाद में इंग्लैण्ड को भी उसकी जमीन में टी-20 सीरीज में हराया. ऐसे में क्रिकेट के इस फटाफट फॉर्मेट के बाद असली खेल यानी की वन-डे की बारी आ गयी है. जिसमे आज नंबर एक इंग्लैण्ड और नंबर दो भारतीय टीम के बीच जंग होगी.

तीन मैचो की वन-डे सीरीज का पहला मुकाबला इंग्लैण्ड के ट्रेंटब्रिज में खेला जायेगा. ये वही मैदान है जहां पर इंग्लिश बल्लेबाज दो बार चार सौ से अधिक रन बना कर इतिहास रच चुके है.

वनडे सीरीज में नजरें भारत के कलाई के स्पिनर कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल पर नजर होगी लेकिन तेज गेंदबाजी में भारत की परेशानी बढ़ती नजर आ रही है. वनडे सीरीज में भारतीय टीम को जसप्रीत बुमराह की कमी खलेगी जबकि पीठ में तकलीफ के कारण भुवनेश्वर कुमार का भी पहले वनडे में खेलना संदिग्ध है. इस तरह पहले वनडे में भुवनेश्वर कुमार का नहीं खेलना भारत के लिए किसी बड़े झटके से कम नहीं होगा.

bhuvneshwar-kumar
bhuvneshwar-kumar ( pic source-google )

ऐसे में कप्तान कोहली उमेष यादव, शार्दुल ठाकुर और सिद्धार्थ कौल पर निर्भर रहेगें. हालांकि प्लेइंग इलेवन में इन तीनों में से किसी दो को ही खेलने का मौका मिल सकता है. वहीं हार्दिक पांड्या तीसरे तेज गेंदबाज की भूमिका में रहेंगे. ट्रेंटब्रिज के पाटा पिच पर कप्तान कोहली की उम्मीदें कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल पर टिकी होगी. इन दोनों को हर हाल में इस पिच पर विकेट निकलने होंगे जिसके चलते इंग्लैंड पर उसके किले में एक बार फिर से तिरंगा लहराया जा सके.