ट्रेंडिंग
बीसीसीआई की नयी पहल, इंडिया-ए के साथ अब पहली बार इंडिया-बी की टीम भी खेलेगी सीरीज
By Shubham - Jun 25, 2018 11:53 am
Views 1
Share Post

भारतीय टीम में जगह बनाने के लिए खिलाड़ियों को रणजी ट्राफी, टीम इंडिया-बी और फिर टीम इंडिया-ए इस तरह की टीमो में जगह बनानी पड़ती है. जिसके बाद उनका चयन टीम इंडिया में होता है. ऐसे में इन टीमो में जगह बनाने के लिए युवा खिलाड़ियों के बीच  कड़ी प्रतिस्‍पर्धा देखने को मिलती है. जिसके चलते बीसीसीआई ने एक नया कदम उठाया है.

बीसीसीआई ने बताया की अब टीम इंडिया-ए और टीम इंडिया-बी एक साथ मैच खेलेंगी. इसमें दो और टीमे साउथ अफ्रीका-ए व ऑस्ट्रेलिया-ए की टीमे भी शामिल होंगी. इस तरह चार टीमो के बीच घरेलू सीरीज खेली जायेगी.

टाइम्‍स ऑफ इंडिया की खबर के अनुसार इंडिया ए और इंडिया बी टीम में अतिरिक्‍त युवा खिलाड़ियों को मौके मिलेंगे. दक्षिण अफ्रीका ए पहले चार दिवसीय दो मैच भारत में खेलेगी, जिसके बाद विजयवाड़ा में चार टीमों की सीरीज खेली जाएगी.

और पढ़िए:- कोहली और कुंबले विवाद का हुआ पर्दाफाश, इस वजह से कुंबले ने छोड़ा था पद

इतना ही नहीं बीसीसीआई अंडर-19 टीम के लिए भी कुछ ऐसी ही व्‍यवस्‍था करने जा रही है. बीसीसीआई ने अफगानिस्‍तान अंडर-19 और नेपाल अंडर-19 टीम को भारत में खेलने के लिए आमंत्रित किया है. सितंबर में भारतीय जूनियर्स की दो टीमें अफगानिस्‍तान और नेपाल की जूनियर टीमों के खिलाफ खेलेगी. इस सीरीज के माध्‍यम से भारत और पड़ोसी देशों की जूनियर टीमों को अंडर-19 ऐशिया कप के लिए तैयारी करने में काफी मदद मिलेगी. ऐसा माना जा रहा है की इस तरह के फैसले अंडर-19 कोच राहुल द्रविड़ से सलाह मशविरा लेने के बाद ही किये गये है.