ट्रेंडिंग
बीसीसीआई ने भारतीय टीम के कोच शास्त्री और द्रविड़ के वेतन का किया भुगतान, जानिये कितनी मिली रकम ?
By Shubham - Jun 16, 2018 10:27 am
Views 2
Share Post

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने शुक्रवार को टीम इंडिया के नए हेड कोच बने रवि शास्त्री और इंडिया-ए के कोच बने राहुल द्रविड़ की सैलरी का भुगतान कर दिया है. ऐसे में किसको कितनी रकम मिल्ली इस बात का भी खुलासा हो गया है.

shastri and rahul
shastri and rahul ( pic source-google )

भारतीय टीम के हेड कोच रवि शास्त्री को 18.04.18 से 17.07.18 तक शाही शुल्क के तहत लगभग 63 लाख रुपये के हिसाब से मासिक वेतन दी गई है. शास्त्री सबसे ज्यादा वेतन लेने वाले कोचो में से एक हैं.

दूसरी तरफ, अंडर-19 भारतीय टीम को विश्व कप जीताने वाले राहुल द्रविड को मार्च 2018 के लिए सैलरी के रूप में लगभग 40 लाख रुपये प्रदान किया गया है.

गौरतलब है कि पूर्व कोच अनिल कुंबले के पद से हटने के बाद जुलाई 2017 में रवि शास्त्री को टीम इंडिया का हेड कोच नियुक्त किया गया था. बीसीसीआई ने इस पद के लिए आवेदन आमंत्रित किए थे, जिनमें कई उम्मीदवारों ने आवेदन दिए. वीरेंद्र सहवाग भी आवेदकों में से एक थे लेकिन कोहली के दौर में शास्त्री ने बाजी मार ली.

वहीं, यदि राहुल द्रविड का कॉन्ट्रैक्ट बीसीसीआई के द्वारा बढ़ाया जाता है तो वह साल 2019 तक टीम के साथ बने रहेंगे. इसके अलावा बीसीसीआई ने सबकी बकाया राशि का भुगतान कर दिया है. इस क्रम में बरिंदर शरण को मैच, टूर और रिटेनरशिप फीस के बाबत लगभग 40 लाख रुपये प्रदान किया गया है. उन्होंने साल 2016 में ऑस्ट्रेलिया और जिम्बाब्वे का दौरा किए थे.