ट्रेंडिंग
सिर्फ पांच मैच खेलते ही ऑस्ट्रेलिया ने बना दिया इस खिलाड़ी को उपकप्तान
By Shubham - Jun 26, 2018 11:19 am
Views 4
Share Post

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट अपने 140 साल के इतिहास में पहली बार इंग्लैण्ड के हाथो बुरी तरह से हारा. दोनों के बीच खेली गयी पांच वन-डे मैचो की सीरीज में ऑस्ट्रेलिया एक भी मैच नहीं जीत पायी. जिसके चलत इंग्लैण्ड ने ऑस्ट्रेलिया का अपनी जमीन पर सूपड़ा साफ़ कर दिया.

सीरीज गवाने के बाद मिला केरी को मौका 

Alex Carey
Alex Carey ( pic source-google )

ऐसे में अपने तीन मैच हारने के बाद ऑस्ट्रेलिया ने युवा बल्लेबाज एलेक्स कैरी को चौथे और पांचवे वन-डे में मौका दिया. जब सीरीज ऑस्ट्रेलिया के हाथ से जा चुकी थी. इस दोनों वन-डे मैचो में एलेक्स ने 6 और 44 रन बनाये. मगर ये दोनों पारियां कोई ख़ास छाप छोड़ने में नाकाम रही. जिसके चलते टीम पेन की कप्तानी वाली ऑस्ट्रेलियाई वन-डे टीम अबाकी बचे दो मैच भी हार गयी.

और पढ़िए:- न्यूयॉर्क के पब में अकेले मदिरा पीते देखे गये स्टीव स्मिथ, क्या है मामला ?

गौरतलब है की वन-डे सीरीज खत्म होने के बाद ऑस्ट्रेलिया को इंग्लैण्ड के खिलाफ एक मात्र टी-20 अमीच खेलना है. जिसमे कप्तानी ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज आरोन फिंच के हाथो में है. वही दूसरी तरफ ऑस्‍ट्रेलियाई टीम मैनेजमेंट ने एरॉन फिंच की टीम का उपकप्‍तान अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट में महज तीन वनडे और पांच टी-20 मैच खेलने का तुजुर्बा रखने वाले एलेक्स केरी को बनाया है.

स्पिन गेंदबाज बनना चाहते है केरी 

इतनी जल्दी ऑस्ट्रेलिया टीम का उपकप्तान बनने के बाद एलेक्‍स केरी का कहना है कि मुझे वनडे में आखिरी दो मैचों में बतौर बल्‍लेबाज मौका मिला, लेकिन मेरी तमन्‍ना दुनिया का सबसे बेहतरीन स्पिन गेंदबाज बनने की है. इंग्‍लैंड के लिए आदिल राशिद और मोइन अली ने 12-12 विकेट लिए. मैं भी बेस्‍ट स्पिन गेंदबाज बनना चाहता हूं.