ट्रेंडिंग
बाप के नक़्शे कदम पर चले अर्जुन तेंदुलकर पहले मैच में शुन्य से किय आगाज
By Shubham - Jul 19, 2018 8:05 am
Views 2
Share Post

भारतीय क्रिकेट के भगवान माने जाने वाले सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर अब मैदान में भारतीय अंडर-19 की टीम के तरफ से अपना पहला मैच खेल रहे है. जिस दौरान उनका डेब्यू कुछ ख़ास नहीं रहा. गेंदबाजी के बाद जब अर्जुन बल्लेबाजी करने आये तो शुन्य पर आउट हो गये. अर्जुन इस समय श्रीलंका दौरे पर भारतीय अंडर-19 टीम का हिस्सा हैं.

अर्जुन को श्रीलंका के खिलाफ पहले चार दिवसीय मुकाबले की पहली पारी में गेंदबाजी करते हुए एक विकेट मिला जबकि बल्लेबाजी में खाता भी नहीं खेल पाये.

पहली पारी में सिर्फ एक विकेट

Arjun Tendukar
Arjun Tendukar ( pic source-google )

तेज गेंदबाज अर्जुन को टीम की तरफ से गेंदबाजी में ओपिनंग करने का मौका मिला. उन्होंने अपने दूसरे ओवर की आखिरी गेंद पर उन्होंने कामिल मिशारा को पगबाधा आउट किया. यह उनका पहला इंटरनेशनल विकेट था. पारी में 11 ओवर की गेंदबाजी कर अर्जुन ने 33 रन देकर सिर्फ एक विकेट हासिल किया.

नहीं खुला खाता

स्कूल स्तर पर शतकीय पारी खेल चुके अर्जुन के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट में बतौर बल्लेबाज शुरुआत शर्मनाक रही. पहले मैच में वह खाता भी नहीं खोल पाए. 11 गेंद खेलने के बाद अर्जुन बिना कोई रन बनाए वापस लौट आए.

और पढ़िए:- शाहरुख खान ने सुपरमैन बन लपका ऐसा बाउंड्री पर कैच की देख दांग रह गये दर्शक

पहले वनडे मैच में सचिन भी हुए थे शून्य पर आउट

साल 1989 में भारत की तरफ से पहला वनडे खेलने उतरे सचिन तेंदुलकर भी बिना खाता खोले ही मैदान से वापस लौटे थे. पाकिस्तान के खिलाफ वनडे इंटरनेशनल डेब्यू करने वाले सचिन ने दो गेंद का सामना किया था. वकार युनूस की गेंद पर वह कैच आउट हुए थे.